सोपोर हमले में एक और पार्षद की मौत, लश्कर के शामिल होने के संकेत

111 0

श्रीनगर । पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच से संकेत मिलते हैं कि एक स्थानीय आतंकवादी मुदासिर पंडित के साथ-साथ आतंकी संगठन (Terrorists Attack) लश्कर और विदेशी आतंकवादी भी इस हमले में शामिल हैं। वहीं, आतंकी हमले में घायल एक और पार्षद शम्सउद्दीन की मौत हो गई।

जम्मू-कश्मीर में बारामुला जिले के सोपोर में हुए आतंकी हमले (Terrorists Attack) में घायल एक और पार्षद शम्सउद्दीन की मौत हो गई। उनका श्रीनगर के अस्पताल में इलाज चल रहा था। अब तक आतंकी हमले में तीन लोग पनी जान गंवा चुके हैं।

PM मोदी का दौरा खत्म होते ही बांग्लादेश के मंदिरों और ट्रेनों पर हमला, हिंसक प्रदर्शन में 10 की मौत

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बारामुला जिले के सोपोर क्षेत्र में सोमवार को आतंकवादियों ने ब्लॉक विकास परिषद (बीडीसी) के एक सदस्य और उनके निजी सुरक्षाकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

सोमवार दोपहर करीब सवा एक बजे अज्ञात बंदूकधारी सोपोर नगर पालिका परिसर में घुस गए और निर्दलीय बीडीसी सदस्य रियाज अहमद और उनके सुरक्षाकर्मी शफकत अहमद को गोली मार दी।

इस हमले में रियाज और शफकत की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के वक्त परिषद की बैठक चल रही थी।

इस आतंकी हमले (Terrorists Attack)में एक अन्य सदस्य शमशुद्दीन पीर भी घायल हो गए थे, जिनकी आज मौत हो गई।पीर की जांघ में गोली लगी थी और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया था।

वहीं, पुलिस ने सोपोर में आतंकी हमले (Terrorists Attack) को लेकर खुलासा भी किया है। पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच से संकेत मिलते हैं कि एक स्थानीय आतंकवादी मुदासिर पंडित के साथ-साथ आतंकी संगठन लश्कर और विदेशी आतंकवादी भी इस हमले में शामिल हैं। बता दें, सोमवार दोपहर करीब सवा एक बजे अज्ञात बंदूकधारी सोपोर नगर पालिका परिसर में घुस गए और निर्दलीय बीडीसी सदस्य रियाज अहमद और उनके सुरक्षाकर्मी शफकत अहमद को गोली मार दी।

पुलिस ने कहा कि रियाज और शफकत की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के वक्त परिषद की बैठक चल रही थी। अधिकारियों ने कहा कि आतंकी हमले (Terrorists Attack) में एक अन्य सदस्य शमशुद्दीन पीर भी घायल हो गए। पीर की जांघ में गोली लगी है और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर जोन) विजय कुमार ने घटनास्थल का दौरा करने के बाद क्षेत्र के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। कुमार ने सुरक्षा प्रदान किये गये व्यक्तियों की निजी सुरक्षा में तैनात चार पुलिसकर्मियों को हमले के दौरान लापरवाही बरतने संबंधी जांच लंबित रहने तक निलंबित रखने के निर्देश दिए हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शुरुआती जांच में संकेत मिले हैं कि लश्कर-ए-तैयबा का एक स्थानीय आतंकी मुदस्सिर पंडित और एक विदेशी आतंकवादी हमले में शामिल थे। उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है। कश्मीर के आईजी ने सोपोर के एसएसपी को चार निजी सुरक्षा कर्मियों को निलंबित रखने के निर्देश दिए हैं। अधिकारी ने कहा कि आतंकियों को पकड़ने के लिए विभिन्न स्थानों पर घेराबंदी कर तलाश अभियान चलाया जा रहा है।

इस बीच, मुख्यधारा के राजनीतिक दलों ने इस हमले की कड़ी निंदा की है। नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने एक ट्वीट में कहा कि सोपोर में नगर निकाय कार्यालय पर एक आतंकी हमला (Terrorists Attack) होने की खबर आ रही है।  मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. हमले की निंदा करते हुए जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इसे शर्मनाक हरकत करार दिया।

भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा कि कश्मीर में काफी रक्तपात हो चुका है और जब प्रदेश तरक्की की कोशिश कर रहा है तब आतंकी संगठन और उनके आका बौखला गए हैं।

Related Post

Pappu Yadav की तबीयत बिगड़ी

Posted by - May 15, 2021 0
JAP (जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक)) सुप्रीमो पप्पू यादव (Pappu Yadav) को DMCH के डॉक्टरों की टीम ने पटना रेफर कर…
shankarachary

महाकुंभ: हरिद्वार पहुंचे शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती, कहा- अब सरकारी आदेश पर चलता है कोरोना

Posted by - April 3, 2021 0
हरिद्वार। कुंभ मेले में शामिल होने द्वारिका शारदा और ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती (Shankaracharya Swaroopanand Saraswati) भी हरिद्वार…