मौजपुर इलाके में दो गुटों के बीच पथराव

मौजपुर इलाके में दो गुटों के बीच पथराव,पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे

615 0

नई दिल्ली। नागरिकता कानून(सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर(एनपीआर) के खिलाफ रविवार को जाफराबाद में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच सीएए के समर्थन में भाजपा नेता कपिल मिश्रा मौजपुर में अपने समर्थकों के साथ सड़क पर उतर आए। इसके बाद शाम को मौजपुर इलाके में दो गुटों के बीच पथराव हुआ। पुलिस ने स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले दागे।

पथराव के दौरान कई मीडियाकर्मियों के साथ मारपीट की गई, जिसमें कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं

पुलिस ने चांद बाग इलाके में हल्का बल प्रयोग किया। इसके बाद इलाके में शांति बनी हुई है, हालांकि लोग अब भी बैरिकेडिंग के पीछे ही बैठे हुए हैं। जानकारी के मुताबिक पथराव के दौरान कई मीडियाकर्मियों के साथ मारपीट की गई, जिसमें कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं।

दोनों पक्षों के बीच नोक-झोंक से शुरू हुआ मामला मारपीट तक पहुंच गया

इससे पहले कपिल और उनके समर्थक मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास सीएए के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे थे कि भीम आर्मी समर्थकों के साथ उनका आमन-सामना हो गया। दोनों पक्षों के बीच नोक-झोंक से शुरू हुआ मामला मारपीट तक पहुंच गया। इस दौरान दोनों के समर्थकों ने एक दूसरे पर पथराव भी किया। इससे मौजपुर का माहौल गंभीर हो गया है। बता दें कि मौजपुर जाफराबाद के बाद अगला ही मेट्रो स्टेशन है।

हिंसा के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने मौजपुर-बाबरपुर स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार एतिहातन बंद

हिंसा के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने मौजपुर-बाबरपुर स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार एतिहातन बंद कर दिए हैं। इससे पहले कपिल मिश्रा ने सोशल मीडिया पर अपने प्रदर्शन का जिक्र करते हुए लोगों को आमंत्रित किया और कहा था कि आज ठीक तीन बजे जाफराबाद के जवाब में, जाफराबाद के ठीक सामने, मौजपुर चौक की रेड लाइट पास सीएए के समर्थन में डंके की चोट पर हम लोग सड़क पर उतरेंगे। आप सभी आमंत्रित हैं।

इसके बाद अब भी महिलाएं जाफराबाद मेट्रो स्टेशन इलाके में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन में बैठी हुई हैं। सुरक्षा कारणों के चलते यहां पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

जसोला और सरिता विहार के लोग भी सडकों पर हैं उतरे

जसोला और सरिता विहार के लोग भी आज शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन के खिलाफ सडकों पर उतरे हैं। नागरिकों की मांग है कि शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन की वजह से जो भी सड़के बंद हैं, उन्हें खोला जाए। जानकारी के मुताबिक शाहीन बाग का रास्ता खुलवाने के लिए सरिता विहार और जसोला के लोग सड़क पर बैठ गए हैं। यहां कई घंटों से रास्ता बंद है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

Related Post

कोरोना वायरस

कोरोना वायरस फैसले की आंशका के मद्देनजर सरकार सतर्क व सावधान : योगी

Posted by - March 14, 2020 0
वाराणसी। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस फैसले की आंशका के मद्देनजर सरकार सतर्क व सावधान…
rahul-gandhi

देश के चंद शीर्ष उद्योगपतियों के फायदे के लिए सरकार किसानों की आय और भविष्य छीनना चाहती है: राहुल गांधी

Posted by - March 21, 2021 0
रायपुर। तीन कृषि कानूनों को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला तेज करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul…
Justice Mohan Shantanagoudar

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस मोहन शांतनगौदर का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

Posted by - April 25, 2021 0
नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश मोहन शांतनगौदर (Justice Mohan Shantanagoudar) का शनिवार देर रात गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल…