अलीगढ़ में प्रदर्शन

अलीगढ़: एएमयू की छात्राओं पर दंगा भड़काने का आरोप, इंटरनेट 24 घंटे के लिए बंद

774 0

अलीगढ़। अलीगढ़ के शाहजमाल ईदगाह के सामने सीएए और एनआरसी के विरोध में जारी धरना प्रदर्शन में हालात लगातार बेकाबू होते जा रहे हैं। पुलिस ने उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज किया है। भीड़ को तितर-वितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे गए हैं। बता दें कि रविवार दोपहर प्रदर्शनस्थल पर करीब 8000 लोग जुट गए थे।

पुलिस के मुताबिक महिलाओं ने पुलिस की गाड़ी पर पथराव किया

वहीं ऊपरकोट कोतवाली के सामने दो दिन से धरना प्रदर्शन पर बैठीं महिलाओं को वहां से हटा दिया गया है। यहां भी लगातार सरकार विरोधी नारेबाजी की जा रही थी। पुलिस के मुताबिक महिलाओं ने पुलिस की गाड़ी पर पथराव किया। स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

पुलिस ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की कुछ छात्राओं को भी चिन्हित किया

पुलिस ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की कुछ छात्राओं को भी चिन्हित किया गया है। ऊपरकोट में भारी पुलिस फोर्स और आरएफ को तैनात किया गया है। इसके साथ हालात पर काबू पाने के लिए अगले 24 घंटों के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं।

दिल्ली गेट और ऊपरकोट थाना क्षेत्र के मुस्लिम इलाकों के सभी बाजार बंद हैं। करीब 12:30 बजे सब्जी मंडी इलाके के दुकानदारों को भी धरना प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान करते हुए बाजार बंद करा दिया गया था।

खैर बाईपास पर नादा पुल के पास महिलाओं और पुरुषों के एक गुट ने जाम लगा दिया

खैर बाईपास पर नादा पुल के पास महिलाओं और पुरुषों के एक गुट ने जाम लगा दिया है। इधर, भीम आर्मी द्वारा भारत बंद के आह्वान का भी असर मिलाजुला देखने को मिल रहा है। दिल्ली गेट और ऊपरकोट इलाके में सुबह से जारी जुलूस प्रदर्शनों में भीम आर्मी के कार्यकर्ता भी शामिल रहे। पूरे हालात पर नजर रखते हुए जिला प्रशासन की ओर से हर एक घंटे की रिपोर्ट शासन को भेजी जा रही है।

प्रदर्शनकारियों ने वाल्मीकि मंदिर में किया पथराव

प्रदर्शनकारियों पर स्थानीय लोगों ने कोतवाली इलाके के तुर्कमान गेट पर स्थित वाल्मीकि मंदिर में पथराव करने का आरोप लगाया है। तनाव को देखते हुए मौके पर पुलिस अधिकारी भारी फोर्स के साथ मौके पर मौजूद हैं। इलाके में दंगे जैसे हालत को देखते हुए प्रशासन कर्फ्यू लगा सकता है।

बाबरी मंडी में युवक को लगी गोली

बाबरी मंडी में तारीख नाम के युवक को गोली लगी है। पुलिस ने घायल को गंभीर अवस्था में उपचार के लिए जिला अस्पताल ले गई।

Related Post

Pushkar Singh Dhami

पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय रक्षा मंत्री से की भेंट, किया अनुरोध

Posted by - April 5, 2022 0
नई दिल्ली/देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Union…
CM Dhami

बुजुर्ग कार्यकर्ताओं से मिलती है राष्ट्रसेवा और राष्ट्रनिर्माण की प्रेरणा: सीएम धामी

Posted by - April 9, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने कहा कि हमें अपने बुजुर्ग कार्यकर्ताओं से राष्ट्र सेवा और राष्ट्र निर्माण…