Stock Market

दबाव के बाद भी बढ़ा Stock Market, सेंसेक्‍स और निफ्टी में भारी उछाल

98 0

नई दिल्‍ली: दबाव के बाद भी भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने गुरुवार की सुबह बढ़त बनाई है। बढ़त के साथ शेयर बाजार ने कारोबार की शुरुआत की है। अनुमान लगाया जा रहा था कि, ग्‍लोबल मार्केट में कमजोरी के कारण निवेशक बिकवाली करेंगे लेकिन निवेशकों का भरोसा बाजार पर बढ़ गया है। गुरुवार की सुबह सेंसेक्‍स 175 अंकों की तेजी के साथ 53,689 पर खुला और ट्रेडिंग शुरू की, जबकि निफ्टी 52 अंकों की बढ़त के साथ 16,019 पर खुलकर कारोबार शुरू हुआ।

बाजार में आज के दिन शुरुआती बढ़त को देखते ही निवेशकों में उत्‍साह भी बढ़ गया है। उन्‍होंने ग्‍लोबल मार्केट के दबाव के बावजूद लगातार खरीदारी का सेंटिमेंट बनाए रखा। निवेशकों ने आज सुबह से ही Apollo Hospitals, Britannia Industries, Sun Pharma, Tata Consumer Products, Titan, Bharti Airtel, Nestle, L&T, HUL, Power Grid और Dr Reddy’s जैसी कंपनियों पर फोकस बनाए रखा।

‘पापा’ लिखी हुई कार का पुलिस ने काटा चालान, शेयर की तस्वीर

लगातार हो रही खरीदारी से इन कंपनियों के स्‍टॉक टॉप गेनर की सूची में आ गए। इससे सुबह 9.27 बजे सेंसेक्‍स 180 अंकों की उछाल के साथ 53,700 पर पहुंच गया, जबकि निफ्टी 60 अंक चढ़कर 16,031 पर कारोबार करने लगा। इसके उलट SBI, Axis Bank और ITC के शेयरों में आज सुबह से ही मुनाफावसूली दिख रही है। लगातार बिकवाली से इन कंपनियों के स्‍टॉक्‍स टॉप लूजर की श्रेणी में आ गए।

Covid-19 ने देश में बढ़ाई चिंता, सामने आए 20 हजार से ज्यादा नए मामले

Related Post

BKU प्रमुख नरेश टिकैत का कार्यकर्ताओं को फरमान, बीजेपी वालों को न दें न्यौता नहीं तो…!

Posted by - February 20, 2021 0
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत(naresh tikait) ने बुधवार को यहां हुई किसान पंचायत में भारतीय जनता…
Priyanka-Gandhi

UP के मथुरा में प्रियंका गांधी की किसान महापंचायत

Posted by - February 23, 2021 0
मथुरा। जिलें में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) आज नए कृषि कानूनों के विरोध में हुंकार भरेंगी। प्रियंका…

झड़प से आगबबूला हुए टिकैत- कहा- भाजपा नेता मंच पर आए तो बक्कल उधेड़ दूंगा

Posted by - June 30, 2021 0
केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है, गॉजीपुर बॉर्डर पर बुधवार…