Electricity

राज्य सरकार का तोहफा, हर बिल पर 600 यूनिट बिजली होगी माफ

70 0

चंडीगढ़: मंत्रिमंडल विस्तार के बाद पंजाब में पहली बार कैबिनेट की बैठक हुई। इस पहली बैठक में राज्य सरकार ने पंजाब में लोगों को बड़ी राहत दी है। भगवंत मान सरकार ने कहा, पंजाब की जनता से हमने वादा किया था कि सरकार बनते ही हम 300 यूनिट बिजली (Electricity) मुफ्त में देंगे और आज वो वादा हमने पूरा किया। प्रति महीना 300 यूनिट मुफ्त बिजली के फैसले पर आज मंत्रिमंडल ने अपनी मोहर लगा दी है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।

सरकार के इस फैसले पर आज कैबिनेट की मुहर लग गई है। उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘पंजाब की जनता को हमने एक बड़ी गारंटी दी थी कि सरकार बनते ही हम 300 यूनिट बिजली मुफ्त में देंगे। अब हर बिल पर 600 यूनिट बिजली माफ होगी। हम पंजाब की जनता से किए सभी वादों को पूरा करेंगे। हम जो कहते हैं, वो करते हैं।’ हर महीने 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त होगी। पंजाब में हर दो महीने में बिल बनता है। ऐसे में हर बिल में 600 यूनिट बिजली माफ होगी।

नगर आयुक्त के स्तर पर आज 59 शिकायतों का मौके पर निस्तारण हुआ: ए0के0 शर्मा

पंजाब सरकार के इस फैसले से राज्य के करीब 73 लाख घरेलू बिजली उपभोक्ताओं में से 61 लाख को सीधा फायदा होगा। मुफ्त बिजली के लिए तय की गई शर्तों के अनुसार, सामान्य वर्ग के लोगों को दो माह में 600 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी। पंजाब में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के फैसले से वित्तीय वर्ष में सरकार पर बिजली सब्सिडी के तहत 6947 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार पड़ेगा।

फ़िल्म काली को लेकर विश्व हिन्दू परिषद नाराज, मुकदमा दर्ज की मांग

Related Post

इल्तिजा मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती का स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप पर गंभीर आरोप

Posted by - January 24, 2020 0
जम्मू कश्मीर। स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप (एसएसजी) पर पूर्व मुख्यमंत्री तथा पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने विवादित…