जेईई मेन जनवरी 2020

जेईई मेन जनवरी 2020 की आल इंडिया रैंक में चमके फिटजी संस्थान के सितारे

586 0

लखनऊ। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेन जनवरी 2020 का शनिवार को रिजल्ट जारी कर दिया है। इस बार जेईई मेन में राज्यवार 41 कैंडीडेट्स ने टॉप किया है, जबकि 9 कैंडीडेट्स ने 100 परसेंटाइल प्राप्त किया है। जिसमें राजस्थान, आंध्रप्रदेश और तेलंगाना के 2-2 स्टूडेंट्स हैं। 100 पर्सेंटाइल पाने वाले अन्य स्टूडेंट्स में से एक एक दिल्ली, गुजरात और हरियाणा से हैं।

जेईई मेन जनवरी परीक्षा 2020 में फिटजी संस्थान के छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। एनटीए द्वारा संचालित जेईईमेन जनवरी परीक्षा 2020 में फिटजी लखनऊ के क्लासरुम प्रोग्राम के छात्र सृजन सिहं (99.89) ने लखनऊ शहर में सर्वोच्च परसेन्टाइल अर्जित कर अपने माता-पिता एवं संस्थान का गौरव बढ़ाया। छात्र सृजन सिहं (99.80), अमृतेश शर्मा (99.87), अमित कुमार पाल (99.86), शाश्वत गुप्ता (99. 85), पार्थ बंसल (99.73) परसेन्टाइल हासिल किया है।

यूपी में 10 आईपीएस समेत चार डीआईजी का तबादला 

अन्य सफल छात्रों ने कहा कि सुव्यवस्थित एवं योजनाबद्ध तरीके से फिटजी के कुशल प्रशिक्षकों द्वारा करायी गयी तैयारी के परिणामस्वरूप ही आज मुझे यह सफलता प्राप्त हुई है। सफल छात्रों को बधाई देते हुए केन्द्र निदेशक एन के दुने  ने कहा कि जो आधारशिला हमने इनके प्रारम्भिक जीवन में रखी है वह इन्हें प्रत्येक स्पर्धा को साहस से जीतने में सहायता करेगी और यही कारण है कि 1992 से हमारे छात्र ओलिंपियाड, एनटीएसई, केवीपीवाई तथा आई.आई.टी जेईई जैसे गरिमामयी परीक्षाओं में निरंतर शिखर पर स्थापित हो रहे हैं। फिटजी के अनुभवी प्रशिक्षकों ने आशा व्यक्त किया कि ये छात्र इस वर्ष अप्रैल में आयोजित जे.ई.ई मेन एवं जे.ई.ई एडवांस के भी सम्भवतः टॉपर होगें।

Related Post

sarbanand sonwal

CM सर्बानंद सोनोवाल ने लगवाई कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज़

Posted by - April 8, 2021 0
गुवाहाटी।असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (CM Sarbananda Sonowal) ने गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली…
SS Sandhu

सार्वजनिक उद्यम एवं निगमों को 3 श्रेणियों में बांटा जाए: मुख्य सचिव

Posted by - December 22, 2023 0
देहरादून। मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु (SS Sandhu) ने शुक्रवार को सचिवालय में सार्वजनिक उपक्रमों, निगमों, स्वायत्तशासी संस्थाओं के कार्य-कलापों…
करिश्मा तन्ना

मुंह में सांप दबाए नजर आई करिश्मा तन्ना, ये वीडियो खड़े कर देगा रोंगटे

Posted by - February 26, 2020 0
नई दिल्ली। छोटे पर्दे की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना इन दिनों रोहित शेट्टी के शो खतरों के खिलाड़ी सीजन…