SS Sandhu

यूथ-20 की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव एसएस संधु ने ली बैठक

100 0

देहरादून। मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु (SS Sandhu) की अध्यक्षता में शुक्रवार को सचिवालय में 05 मई को एम्स ऋषिकेश में आयोजित होने वाले यूथ-20 की तैयारियों को लेकर बैठक हुई।

बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि यूथ-20 इंडिया शिखर सम्मेलन में उत्तराखंड की सुंदर छवि दुनियाभर में प्रस्तुत करने का बेहतर अवसर है। प्रदेश की प्राकृतिक और सांस्कृतिक सुन्दरता की चर्चा हो, इसके लिए बेहतर से बेहतर व्यवस्था का इंतजाम करना है।

मुख्य सचिव (SS Sandhu)  ने बताया कि यूथ-20 में देश के सभी राज्यों सहित विश्वभर के युवा प्रतिभाग करेंगे। सभी प्रतिभागियों का स्वागत और रहने की व्यवस्था उचित प्रकार से की जानी चाहिए।

देश और विदेश से आने वाले सभी प्रतिभागियों को एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन एवं बस अड्डों पर हेल्प डेस्क उपलब्ध करायी जाए, ताकि उन्हें कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में कोई परेशानी न हो। कार्यक्रम के समापन के बाद जब वे यहां से जाएं तो उनके मन में प्रदेश और यहां की कला एवं संस्कृति की एक अच्छी छवि जाए।

Nikay Chunav: मेट्रो का सफर कर अखिलेश मांगेंगे जनता से समर्थन

उन्होंने (SS Sandhu) कहा कि चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) के दौरान ऋषिकेश में कार्यक्रम आयोजित होने से प्रतिभागियों को जाम जैसी स्थिति का सामना न करना पड़े। इसके लिए विशेष प्रबन्ध किए जाएं। उन्होंने प्रतिभागियों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के इंतजाम भी सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए।

Related Post

CM Dhami

AAP की सरकार में पंजाब में हावी हुए ड्रग माफिया : मुख्यमंत्री धामी

Posted by - May 27, 2024 0
चंडीगढ़। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी (CM Dhami) ने सोमवार को आनंदपुर साहिब लोकसभा हलके से भाजपा उम्मीदवार सुभाष शर्मा…
CM Vishnudev Sai

छत्तीसगढ़ में मतांतरण किसी भी कीमत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा : विष्णुदेव साय

Posted by - April 22, 2024 0
रायपुर। छत्तीसगढ़ समेत देशभर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने को लेकर अभूतपूर्व उत्साह है। मैं लगातार…
डॉ. दिनेश शर्मा

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव दंगाईयों को भड़का रहे हैं : डॉ. दिनेश शर्मा

Posted by - December 22, 2019 0
लखनऊ। यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर उपद्रवियों व दंगाईयों को भड़काने…