SS Sandhu

यूथ-20 की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव एसएस संधु ने ली बैठक

77 0

देहरादून। मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु (SS Sandhu) की अध्यक्षता में शुक्रवार को सचिवालय में 05 मई को एम्स ऋषिकेश में आयोजित होने वाले यूथ-20 की तैयारियों को लेकर बैठक हुई।

बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि यूथ-20 इंडिया शिखर सम्मेलन में उत्तराखंड की सुंदर छवि दुनियाभर में प्रस्तुत करने का बेहतर अवसर है। प्रदेश की प्राकृतिक और सांस्कृतिक सुन्दरता की चर्चा हो, इसके लिए बेहतर से बेहतर व्यवस्था का इंतजाम करना है।

मुख्य सचिव (SS Sandhu)  ने बताया कि यूथ-20 में देश के सभी राज्यों सहित विश्वभर के युवा प्रतिभाग करेंगे। सभी प्रतिभागियों का स्वागत और रहने की व्यवस्था उचित प्रकार से की जानी चाहिए।

देश और विदेश से आने वाले सभी प्रतिभागियों को एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन एवं बस अड्डों पर हेल्प डेस्क उपलब्ध करायी जाए, ताकि उन्हें कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में कोई परेशानी न हो। कार्यक्रम के समापन के बाद जब वे यहां से जाएं तो उनके मन में प्रदेश और यहां की कला एवं संस्कृति की एक अच्छी छवि जाए।

Nikay Chunav: मेट्रो का सफर कर अखिलेश मांगेंगे जनता से समर्थन

उन्होंने (SS Sandhu) कहा कि चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) के दौरान ऋषिकेश में कार्यक्रम आयोजित होने से प्रतिभागियों को जाम जैसी स्थिति का सामना न करना पड़े। इसके लिए विशेष प्रबन्ध किए जाएं। उन्होंने प्रतिभागियों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के इंतजाम भी सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए।

Related Post

CM Dhami

आपदा प्रभावित क्षेत्रों में गर्भवती महिलाओं को मिलेगी हेली सेवा, सीएम धामी ने दिये निर्देश

Posted by - August 8, 2023 0
देहारादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों में गर्भवती महिलाओं को हेली सेवा उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए…
SS Sandhu

मुख्य सचिव ने पीएम गतिशक्ति उत्तराखण्ड पोर्टल के माध्यम से योजनाओं की समीक्षा की

Posted by - May 25, 2023 0
देहारादून। मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु (SS Sandhu) ने गुरूवार को सचिवालय में भारत सरकार द्वारा पूंजीगत निवेश के लिए…
Corona virus

कोरोना वायरस के कारण हाथों की सफाई को लेकर बढ़ी जागरूकता : डाॅ. कीर्ति विक्रम

Posted by - October 14, 2020 0
लखनऊ। इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) क्षेत्रीय केन्द्र, लखनऊ द्वारा मानसरोवर योजना, दुबग्गा, लखनऊ स्थित मलिन बस्ती में ‘ग्लोबल…
PM MODI

बांग्लादेश दौरा: मतुआ समुदाय से बोले पीएम मोदी- हमेशा मिला ठाकुर परिवार का प्यार

Posted by - March 27, 2021 0
ढाका। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने कहा, पश्चिम बंगाल में ठाकुरनगर में जब मैं गया था, तो वहां मेरे मतुआ…