PM MODI RELEASES THE E BOOK MARITIME INDIA VISION 2030

PM मोदी ने किया’मैरीटाइम इंडिया समिट 2021′ उद्घाटन

780 0

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैरीटाइम इंडिया समिट 2021 (maritime india vision 2021) का उद्घाटन किया।मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ई-बुक मैरीटाइम इंडिया विजन 2030 (maritime india vision 2030) जारी किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ई-बुक मैरीटाइम इंडिया विजन 2030 (maritime india vision 2030) जारी किया। प्रधानमंत्री ने सागर मंथन- मर्केंटाइल मैरीटाइम डोमेन अवेयरनेस सेंटर का शुभारंभ किया।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर पर कहा ‘ समिट इस क्षेत्र से संबंधित कई हितधारकों को एक साथ लाता है। मुझे यकीन है कि हम समुद्री अर्थव्यवस्था को बढ़ाने में बड़ी सफलता हासिल करेंगे।’ PM मोदी ने कहा कि ‘इस मैरीटाइम इंडिया समिट के जरिए मैं दुनिया को भारत आने और हमारी वृद्धि प्रक्षेपवक्र का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करना चाहता हूं।  भारत समुद्री क्षेत्र में बढ़ने के लिए काफी गंभीर है।’

PM नरेंद्र मोदी आज ‘मैरीटाइम इंडिया सम्मेलन’ का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत सरकार डोमेस्टिक शिप बिल्डिंग और शिप रिपेयर मार्केट पर ध्यान दे रही है। डोमेस्टिक शिप बिल्डिंग को प्रोत्साहित करने के लिए हमने भारतीय शिपयार्ड के लिए शिप बिल्डिंग फाइनेंशियल असिस्टेंट्स पॉलिसी को मंजूरी दी है। इस सम्मेलन का आयोजन बंदरगाह, पोत परिवहन एवं जलमार्ग मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है। इसका आयोजन दो से चार मार्च के बीच डिजिटल माध्यम से होगा।

Related Post

मायावती

महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना के साथ, कांग्रेस का दोहरा चरित्र नहीं है तो और क्या है?

Posted by - December 15, 2019 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने रविवार को एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला है। मायावती ने ट्वीट…