teacher recruitment

UP: एडेड जूनियर हाईस्कूल में प्रिंसिपल व शिक्षकों की भर्ती ,तीन मार्च से करें ऑनलाइन अप्लाई

742 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों में प्रधानाध्यापक के 390 और सहायक अध्यापक के 1,504 पदों के लिए होगी भर्ती होगी। अभ्यर्थी तीन मार्च से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगें। एक से अधिक आवेदन की स्थिति में अभ्यर्थी के अंतिम शुल्क को मान्य करते हुए पहले के आवेदन निरस्त कर दिए जाएंगे। रजिस्ट्रार परीक्षा नियामक प्राधिकारी राजशेखर सिंह की तरफ से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है।

UP : फर्जी मार्कशीट पर काम कर रहे प्राइमरी स्कूलों के 812 शिक्षक गए हटाए

जूनियर हाईस्कूलों में प्रधानाचार्य व सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए आवेदन बुधवार तीन मार्च से शुरू होगा और 19 मार्च को आवेदन पूरा करके अभ्यर्थी प्रिंट निकाल सकते हैं। सिर्फ 17 दिनों में भर्ती के लिए आवेदन की सारी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

18 अप्रैल को होगी भर्ती परीक्षा

जूनियर हाईस्कूलों में प्रधानाचार्य और सहायक अध्यापक के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को 18 अप्रैल को होने वाली भर्ती परीक्षा में शामिल होना होगा। भर्ती परीक्षा दो पलियों में होगी, जिसमें प्रथम पाली के तहत सुबह 10 से दोपहर 12:30 बजे तक परीक्षा होगी, जबकि द्वितीय पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से पांच बजे तक होगी।

वेबसाइट से छात्रों को मिलेगी विस्तृत जानकारी

शिक्षकों की इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक अभ्यर्थी परीक्षा नियामक प्राधिकारी की वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं। अभ्यर्थी भर्ती से संबंधित विस्तृत दिशा-निर्देश एनआईसी लखनऊ द्वारा बनाई गई वेबसाइट http://updated.gov.in पर जाकर देख सकते हैं।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 3 मार्च की दोपहर से 17 मार्च तक किया जा सकता है। वहीं आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 18 मार्च है। 19 मार्च को ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी करके उसका प्रिंट लिया जा सकता है. वहीं ऑनलाइन फॉर्म सबमिट करने से पहले अभ्यर्थियों को एक घोषणा पत्र भी भरकर ऑनलाइन सबमिट करना है।

क्या भरना है घोषणा पत्र में
‘मैंने ऑनलाइन आवेदन पत्र में अंकित प्रविष्टियों का प्रिंट निकाल कर उसका मिलान मूल अभिलेखों से कर लिया है एवं उसे सही पाया है। फाइनल सेव होने के उपरांत मुझे अपने आवेदन पत्र में अंकित प्रविष्टियों में संशोधन करने का कोई अवश्य देय नहीं होगा। आवेदन पत्र में अंकित किसी भी त्रुटि का पूर्ण उत्तरदायित्व मेरे स्वयं का होगा’।

अभ्यर्थियों को फॉर्म भरते समय उसका प्रिंट निकालकर अपनी सारी जानकारियों का भलीभांति मिलान करने के बाद उपयुक्त घोषणा पत्र पर अपने हाथों से लिखकर दस्तखत करने के बाद उसे सबमिट करना होगा।

अभ्यर्थी एक से अधिक आवेदन न करें

इसके साथ ही परीक्षा नियामक प्राधिकारी की तरफ से अभ्यर्थियों को निर्देश दिया गया है कि अभ्यर्थी एक से अधिक ऑनलाइन आवेदन न करें। किसी भी अभ्यर्थी द्वारा एक से अधिक ऑनलाइन आवेदन किए जाने पर सबसे अंतिम में आवेदन शुल्क जमा किए गए अंतिम ऑनलाइन आवेदन को ही माना जाएगा। अंतिम आवेदन के लिए जमा किये गए शुल्क को मान्य करते हुए पहले किये गए सभी आवेदन निरस्त कर दिए जाएंगे। एक से ज्यादा किये गए सभी आवेदन निरस्त होने की पूरी जिम्मेदारी अभ्यर्थी की होगी।

Related Post

Paramhans Acharya

ताजमहल में नहीं मिली एंट्री तो परमहंस आचार्य ने किया बड़ा ऐलान

Posted by - April 30, 2022 0
अयोध्या: तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगद्गुरु (Peethadheeshwar Jagadguru) परमहंस आचार्य (Paramhans Acharya) ने ताजमहल को लेकर एक बड़ा बयान दिया…