Bed Fake Marksheet

UP : फर्जी मार्कशीट पर काम कर रहे प्राइमरी स्कूलों के 812 शिक्षक गए हटाए

901 0

लखनऊ। बीएड की फर्जी डिग्री (Fake Marksheet)  पर सरकारी प्राइमरी स्कूलों में नौकरी कर रहे 812 शिक्षकों को हटा दिया गया है। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह पटेल ने सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को इन फर्जी शिक्षकों की सेवा समाप्ति करते हुए एफ आई आर दर्ज कराने के आदेश दिए।

अब पंचायत चुनाव में C प्लान एप के जरिए हिंसा रोकेगी UP पुलिस

बीएड की फर्जी डिग्री (Fake Marksheer)  पर प्रदेश के प्राइमरी स्कूलों में नौकरी कर रहे 812 सरकारी शिक्षकों को हटा दिया गया है। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह पटेल ने सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को इन फर्जी शिक्षकों की सेवा समाप्ति करते हुए एफ आई आर दर्ज कराने के आदेश दिए।

जानें क्या है मामला

आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा की वर्ष 2005 की बीएड की डिग्रियों (Fake Marksheer) पर करीब 812 शिक्षक बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में नौकरी कर रहे हैं। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह पटेल ने अपने आदेश में स्पष्ट लिखा है कि हाईकोर्ट ने 26 फरवरी को जारी अपने आदेश में उनके दस्तावेजों को और नियुक्ति को गलत ठहराया है।

कार्रवाई के दिए गए हैं निर्देश

बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह पटेल के आदेश में स्पष्ट लिखा है कि इन शिक्षकों की सेवा समाप्त करते हुए एफआईआर दर्ज कराई जाए। अगर अध्यापक जिले से जिले में स्थानांतरित हो गए हैं तो संबंधित बीएसए को इसकी जानकारी दें। बता दें, हाईकोर्ट के आदेश से पहले ही बेसिक शिक्षा विभाग 201 शिक्षकों की सेवा समाप्त और 199 के खिलाफ एफआईआर करा चुका है।

Related Post

CM Yogi

योगी योगी के नारों से गुजरात की जनता ने किया इस्तकबाल

Posted by - November 26, 2022 0
अहमदाबाद। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुजरात विधानसभा के चुनाव प्रचार के दौरान शनिवार को विरमगाम…
CM Yogi congratulated Lal Krishna Advani

लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर सीएम योगी ने जताई खुशी, दी बधाई

Posted by - February 3, 2024 0
लखनऊ। भारत सरकार ने शनिवार को एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए भाजपा के संस्थापक सदस्य और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण…