cruelty

10 साल के मासूम के साथ दरिंदगी देखकर SP का भी कांप गया कलेजा

47 0

कानपुर। नग्न शरीर, सिगरेट से जलाने के निशान, कील गाड़कर निकाली गई आंख और गर्दन के पास जूते के निशान… कानपुर में 10 साल के बच्चे की लाश मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। बच्चे के साथ ऐसी दरिंदगी (cruelty) की गई, जिसे देख सुनकर इलाके के लोगों के साथ-साथ उन पुलिसवालों के भी दिल कांप उठे हैं, जो बॉडी का पंचनामा करने पहुंचे थे।

बच्चा दो दिन पहले लापता हुआ था, जिसकी लाश मंगलवार को मिली। बच्चे को मारने वालों ने उसकी आंख तक फोड़ डाली थी। आंख के पास एक कील मिली है, आशंका जताई जा रही है आंख में कील गाड़ी गई और फिर आंख निकाली गई है। बच्चे के गर्दन के पास एक जूते के निशान मिले हैं। इससे मरने के बाद बच्चे की गर्दन को जूते से कुचले जाने की आशंका भी व्यक्त की जा रही है।

चेहरे पर सिगरेट के निशान, जमीन पर घसीटने के भी निशान

बच्चे के शव के पास से दो गिलास और दारू की बोतल भी मिली है। शक है कि  हत्यारे दो रहे होंगे और उन्होंने दारू पीने के बाद  तड़पाते हुए बच्चे की हत्या की गई। बच्चे के चेहरे पर सिगरेट से दागे जाने जैसे निशान मिले हैं। हत्या के बाद बच्चे को जमीन पर घसीटने के भी निशान हैं। बच्चे की बॉडी का पिछला हिस्सा काला पड़ा हुआ है।

तंत्र मंत्र के चक्कर में 5 साल की मासूम की निर्मम हत्या

बच्चे के साथ हुई बेरहमी से एसपी का कलेजा भी कांपा

कानपुर आउटर के एसपी अजीत कुमार सिन्हा खुद कह रहे हैं कि बच्चे के साथ जिस तरह की दरिंदगी की गई है, उससे हत्यारों के बच्चों को लेकर नफरत दिखती है, यह नफरत क्यों थी? यह हत्यारों को पकड़ने के बाद ही पता चलेगा। एसपी अजीत कुमार सिन्हा ने कहा कि मेरा भी दिल बच्चे के साथ हुई बेरहमी से कांप उठा है।

पुलिस की लापरवाही आई सामने

इस मामले में पुलिस की लापरवाही भी सामने आ रही है क्योंकि परिजनों का कहना है कि बच्चा सोमवार से लापता था तो वह चौकी गए थे और थाने भी गए थे, लेकिन दोनों जगह पुलिस ने तुरंत कार्रवाई न करके, दूसरे दिन आने को बोल दिया जबकि अगले दिन बच्चे की लाश मिल गई। फिलहाल बच्चे के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

दोहरे हत्याकांड के तीन आरोपियों को फांसी की सजा

इस मामले में कानपुर आउटर के एसपी अजीत सिन्हा का कहना है कि बच्चे की मौत में पुलिस की जो लापरवाही है, उसकी भी जांच होगी ,पोस्टमार्टम में जो तथ्य निकलकर आएंगे, उसके अनुसार एक्शन लिया जाएगा, अभी तक परिजनों की तहरीर पर अज्ञात लोगों पर हत्या की एफआईआर दर्ज की गई है।

बच्चे के साथ कुकर्म की भी आशंका

इस बच्चे के साथ कुकर्म की आशंका भी जताई जा रही है, लेकिन पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हम कुछ दावा कर सकते हैं। कानपुर में बीते कुछ महीनों में बच्चों के खिलाफ क्राइम की वारदात में तेजी से बढ़ोतरी आई है। दो दिन पहले ही एक बच्चे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी, जिसकी जांच अभी चल रही है।

तंत्र-मंत्र में हत्या का भी शक

10 साल के बच्चे की हत्या के पीछे तंत्र-मंत्र की भी आशंका लग रही है, क्योंकि ढाई साल पहले कानपुर आउटर के ही घाटमपुर के भदरस गांव में एक मासूम बच्ची को  दो हत्यारों ने बेरहमी से मारकर उसके कलेजे को निकाला था। इस हत्या को दिवाली के दिन गांव के ही एक पति-पत्नी करवाया था और औलाद के लिए बच्ची का कलेजा निकलवाकर खाया था।

 

Related Post

Police conduct checking campaign regarding upcoming festivals and covid19

आगामी त्योहारों और कोविड को लेकर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया

Posted by - March 23, 2021 0
आगामी त्योहारों और कोविड 19 महामारी के मद्देनजर जॉइंट पुलिस कमिश्नर लॉ ऑडर नवीन अरोरा और एसीपी गाजीपुर ने सोमवार…

सरकार बनने पर परिवार के एक बेटी व बेटे को देंगे नौकरी : शिवपाल यादव

Posted by - November 16, 2021 0
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) की सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा सोमवार को अयोध्या…
CM Yogi

पूर्वी पाकिस्तान से विस्थापित होकर आए हिन्दू परिवारों के दर्द की योगी सरकार ने की मुकम्मल दवा

Posted by - April 20, 2022 0
लखनऊ: पांच दशक पहले किसी तरह जान बचाकर पूर्वी पाकिस्तान (East Pakistan) (अब बांग्लादेश) से आए इन बंगाली हिन्दू परिवारों…