सोनिया गांधी

सोनिया गांधी ने रायबरेली जिला प्रशासन को सांसद निधि के इस्तेमाल की दी संस्तुति

85 0

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना वायरस की लड़ाई में अपने संसदीय क्षेत्र यूपी के रायबरेली जिला प्रशासन अपनी सांसद निधि का पूरा इस्तेमाल करने की संस्तुति दी है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना वायरस की चपेट में

सोनिया गांधी  ने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के सभी उपाय अपनाने का अनुरोध किया

श्रीमती गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली के जिला अधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में वह अपनी सांसद निधि के पूरे इस्तेमाल की जिला प्रशासन को संस्तुति देती हैं। उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के सभी उपाय अपनाने का अनुरोध किया और कहा कि लोग इस दौरान वे साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य सांसदों ने भी अपने अपने क्षेत्रों में कोरोना से निपटने के लिए अपनी सांसद निधि के इस्तेमाल की घोषणा की है।

जिला अधिकारी महोदया, रायबरेली की जनता की कोरोना आपदा से मदद के लिए जितने भी फंड की जरूरत हो वो आप निकाल सकती हैं

सोनिया गांधी ने रायबरेली की जिला अधिकारी शुभ्रा सक्सेना को लिखे पत्र में अपने क्षेत्र की जनता से यह अपील भी की है कि वो पूरी तरह सावधानी बरतें। सोनिया ने कहा, जिला प्रशासन से मेरी अपील है कि लोगों को सैनिटाइजर, मास्क और साबुन इत्यादि वितरित किए जाएं। दिहाड़ी मजदूरों, गरीबों और बेघर लोगों पर विशेष ध्यान दिया जाए। किसी भी बेसहारे को भूखा नहीं सोने दिया जाए। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, रायबरेली की जनता की प्रतिनिधि होने के नाते मुझसे जिस प्रकार का सहयोग चाहिए उसके लिए मैं प्रतिबद्ध हूं। सोनिया गांधी ने कहा, जिला अधिकारी महोदया, रायबरेली की जनता की कोरोना आपदा से मदद के लिए जितने भी फंड की जरूरत हो वो आप निकाल सकती हैं। मैं इसकी संस्तुति देती हूं।

राजनाथ सिंह ने मिशन शक्ति की पहली वर्षगांठ पर वैज्ञानिकों को किया सलाम

कोरोना संकट से निपटने में विफल साबित हुए मोदी

कांग्रेस ने कहा है कि संकट हर दौर में आते हैं और इससे निपटना नेतृत्व की जिम्मेदारी होती है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना महामारी से निपटने के अपने दायित्व का निर्वहन करने में असफल साबित हुए है।कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर शुक्रवार को श्री मोदी पर निशाना साधा और कहा कि वह जिम्मेदारी को निभाने में विफल रहे है।

परिवर्तन प्रकृति का नियम  और इन्हीं परिवर्तनों के दौरान आ जाते हैं कुछ संकट 

पार्टी ने ट्वीट किया कि परिवर्तन प्रकृति का नियम है और इन्हीं परिवर्तनों के दौरान कुछ संकट भी आ जाते हैं। मगर, इन संकटों से निपटना नेतृत्व की जिम्मेदारी है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोरोना संकट से निपटने में विफल साबित हुए हैं। संकट पहले भी आए हैं मगर उनका समय रहते समाधान किया गया था।

सरकार पर 21 दिन के लॉकडाउन से पहले तैयारी नहीं करने का आरोप लगाते हुए पार्टी ने कहा कि कोरोना महामारी और लॉकडाउन देश के किसानों पर दोहरी मार कर रहे हैं। फसल कटाई के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई है। किसानों की साल भर की कमाई भरतीय जनता पार्टी सरकार की अदूरदर्शिता की भेंट चढ़ रही है।

इसके साथ ही पार्टी ने प्रथम प्रधान मंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का देश की आज़ादी के समय तिरंगा फहराता हुआ वीडियो पोस्ट किया है जिसमें दिखाया गया है कि पंडित नेहरू, इंदिरा गांधी और मनमोहन सिंह अपने समय आये संकटों से निपटने में सफल रहे थे।

Loading...
loading...

Related Post

ताहिर हुसैन

दिल्‍ली हिंसा : हत्या आरोपी ताहिर हुसैन ने कोर्ट में सरेंडर, हुई गिरफ्तारी

Posted by - March 5, 2020 0
नई दिल्‍ली। इंटेलिजेंस ब्‍यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्‍या के आरोप में वांछित आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन…