rajnath singh

राजनाथ सिंह ने मिशन शक्ति की पहली वर्षगांठ पर वैज्ञानिकों को किया सलाम

599 0

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उपग्रह रोधी मिसाइल ए सेट के सफल परीक्षण की पहली वर्षगांठ पर मिशन शक्ति से जुडे सभी वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं को सलाम किया है।

भारतीय वैज्ञानिकों ने 27 मार्च को मिशन शक्ति के तहत सेट मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया

भारतीय वैज्ञानिकों ने 27 मार्च 2019 को मिशन शक्ति के तहत सेट मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया था। इस दिन ए सेट मिसाइल ने अंतरिक्ष में अपने ही एक उपग्रह को लक्ष्य बनाकर इस मिसाइल को दागा था। मिसाइल का निशाना अचूक रहा। यह उपग्रह 300 किलोमीटर दूर पृथ्वी की निचली कक्षा में घूम रहा था। इस परीक्षण के सफल होने के साथ ही भारत यह क्षमता हासिल करने वाले चुनिंदा देशों की श्रेणी में शामिल हो गया था।

ब्रिटिश कंपनी ने सिर्फ 10 दिन में बना दिया कोरोना स्पेशल वेंटिलेटर

श्री सिंह ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि ए सेट मिसाइल के सफल परीक्षण की पहली वर्षगांठ पर मैं मिशन शक्ति के साथ जुडे अपने सभी वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं के योगदान को गौरव के साथ याद करता हूं। उनके कड़े परिश्रम से भारत की सुरक्षा में एक नया आयाम जुड़ गया और यह अधिक मजबूत बनी है।

मिशन शक्ति की सफलता से बाहरी अंतरिक्ष में अपने उपग्रहों की रक्षा करने में हमारी क्षमता साबित

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि मिशन शक्ति की सफलता से बाहरी अंतरिक्ष में अपने उपग्रहों की रक्षा करने में हमारी क्षमता साबित हुई है। इससे भारत दुनिया में चौथी सबसे बडी अंतरिक्ष शक्ति बन गया है। यह प्रत्येक भारतीय के लिए गौरव का क्षण था और सभी को डीआरडीओ तथा इसरो के वैैज्ञानिकों को इस उपलब्धि लिए सम्मान और नमन करना चाहिए।

Related Post

पं. दीनदयाल उपाध्याय के प्रपौत्र बने हरीश रावत के सलाहकार

Posted by - August 5, 2021 0
बहुचर्चित रामपुर तिराहा कांड की पुनर्निरीक्षण-याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट से स्वीकार कराने वाले एवं हिंदी माध्यम से एल-एम.एम. उत्तीर्ण करने वाले…
पीएम मोदी का ट्वीटर अकाउंट

पीएम मोदी के ट्वीटर अकाउंट से जुड़ा यूजर का सवाल, मिला ये जवाब

Posted by - March 8, 2020 0
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना ट्विटर अकाउंट उन सात महिलाओं को सौप…
Rajnath Singh

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ को देंगे मुंशी पुलिया फ्लाईओवर की सौगात

Posted by - April 2, 2021 0
लखनऊ। में आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) मुंशी पुलिया फ्लाईओवर की सौगात देंगे। राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) सुबह मुंशी…