shubhendu and mamata

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव : 10 मार्च को ममता, दो दिन बाद शुभेंदु भरेंगे पर्चा

195 0
कोलकाता । पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सबसे चर्चित सीट नंदीग्राम के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banergy) 10 मार्च को नामांकन दाखिल करेंगी। भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी इसी सीट से 12 मार्च को पर्चा दाखिल करेंगे।

पश्चिम बंगाल में इस बार सबसे चर्चा में नंदीग्राम सीट है। वजह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banergy) यहां से चुनाव लड़ रही हैं, उन्हें टक्कर टीएमसी से भाजपा में आए शुभेंदु अधिकारी दे रहे हैं। ऐसे में टीएमसी और भाजपा दोनों के लिए ये प्रतिष्ठा की सीट है।

पश्चिम बंगाल : ममता को बड़ा झटका, पांच तृणमूल विधायक भाजपा में शामिल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banergy) नंदीग्राम सीट से 10 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। इसके दो दिन बाद भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी इसी सीट से पर्चा भरेंगे।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी होने के बाद तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष शाम को नंदीग्राम के लिए रवाना होंगी और अगले दिन नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।

इसके बाद वह कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करेंगी और 11 मार्च को कोलकाता लौट आएंगी।

उधर, शनिवार को भाजपा की ओर से प्रत्याशी घोषित किए गए अधिकारी 12 मार्च को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

भाजपा नेता कनिष्क पांडा ने कहा, नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद वह वहां रैली को संबोधित करेंगे।

नंदीग्राम से ही चर्चा में आई थीं ममता

भूमि अधिग्रहण के विरोध में नंदीग्राम में हुए आंदोलन से ही 2011 में बनर्जी सत्ता में आई थीं। इस बार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में उनका मुकाबला अपने ही विश्वस्त सहयोगी रहे शुभेंदु अधिकारी से होगा, जो अब भाजपा में शामिल हो गए हैं। अधिकारी ने ममता बनर्जी को 50 हजार मतों से पराजित करने का संकल्प लिया है।

आठ चरणों में होगा चुनाव

बता दें कि बंगाल में 294 सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे।

दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को वोट पड़ेंगे। इसी तरह पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोटिंग होगी।

Related Post

Deepika Padukone

दीपिका पादुकोण सहित इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों को NCB ने भेजा समन

Posted by - September 23, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से जुड़े ड्रग्स केस की जांच नारकोटिक्स क्राइम…