Tmc mla joined bjp

पश्चिम बंगाल : ममता को बड़ा झटका, पांच तृणमूल विधायक भाजपा में शामिल

774 0
कोलकाता । टीएमसी के पांच विधायक सोमवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल (tmc mlas joined bjp in west bengal) हो गए हैं। वह पश्चिम बंगाल पार्टी के अध्यक्ष दिलीप घोष, शुभेंदु अधिकारी और मुकुल रॉय की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

 पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीएमसी के पांच विधायक सोमवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। भाजपा में शामिल होने वाले टीएमसी विधायकों में सोनाली गुहा, दिपेंदु बिस्वास, रवींद्रनाथ भट्टाचार्य, जातू लाहिड़ी और हबीबपुर से टीएमसी उम्मीदवार सरला मुर्मू के नाम शामिल हैं।

पांचों नेता पश्चिम बंगाल पार्टी के अध्यक्ष दिलीप घोष, शुभेंदु अधिकारी और मुकुल रॉय की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस द्वारा उम्मीदवारों की सूची की घोषणा के तुरंत बाद पश्चिम बंगाल के कई जिलों में पार्टी का विरोध शुरू हो गया था। कई टीएमसी नेताओं को उम्मीदवारों की सूची से बाहर कर दिया गया था जिसके बाद वह आज भाजपा में शामिल हो गए।

अपने लंबे राजनीतिक जीवन में ममता बनर्जी की साथी रहीं सोनाली गुहा भी आज भाजपा में शामिल हो गईं। इस दौरान उन्होंने दिलीप घोष और शुभेंदु अधिकारी के साथ मिलकर भाजपा का झंडा उठाया। इस चुनाव के लिए सोनाली गुहा को टीएमसी उम्मीदवार सूची से बाहर रखा गया था।

वहीं, सिंगूर क्षेत्र के दिग्गज नेता रवींद्रनाथ भट्टाचार्य भी भाजपा में शामिल हुए। उम्मीदवारों की सूची में रवींद्रनाथ भट्टाचार्य के स्थान पर बेशरम मन्ना को नामित किया गया। स्टार क्रिकेटर मनोज तिवारी को इस बार शिबपुर से टीएमसी द्वारा नामित किया गया है। इसके बाद से यहां से मौजूदा विधायक जातू लाहिड़ी भड़क गए और भाजपा में शामिल हो गए।

इसके अलावा बसीरहाट के विधायक दीपेंदु बिस्वास को भी इस बार उम्मीदवारों की सूची में जगह नहीं मिली और उन्होंने ने भी भाजपा ज्वाइन कर ली।

गौरतलब है कि भाजपा में केवल वही लोग शामिल नहीं हुए हैं, जिन्हें पार्टी से टिकट नहीं मिला बल्कि हबीबपुर की उम्मीदवार सरला मुर्मू भी ममता बनर्जी की पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गईं। इसके अलावा, अभिनेत्री तनुश्री चक्रवर्ती भी आज भाजपा में शामिल हो गईं।

Related Post

AK Sharma

सभी के प्रयासों से लखनऊ देश का सबसे स्वच्छ और सुंदर नगर बनेगा: एके शर्मा

Posted by - March 6, 2024 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं उर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने घरों से कूड़ा उठाकर “लखनऊ स्वच्छता अभियान”…
भारत-पाक 1971 युद्ध

विजय दिवस: भारत-पाक के 1971 युद्ध ने इंदिरा गांधी को लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचाया

Posted by - December 11, 2019 0
नई दिल्ली। 16 दिसम्बर 1971 को पाकिस्तान की सेना ने तत्कालीन पूर्वी पाकिस्तान के इलाके में भारतीय सेना और बांग्लादेशी…