green coriander taste and food decoration

हरा धनिया स्वाद और खाने की सजावट के साथ त्वचा को भी करें खूबसूरत

349 0

आमतौर पर हरा धनिया स्वाद और खाने की सजावट के लिए इस्तेमाल होता है। हरा धनिया चटनी बनाने के लिए भी काम आता है, लेकिन कम लोग जानते हैं कि इसका इस्तेमाल त्वचा को निखारने और खूबसूरत बनाने में भी कर सकते हैं।

धनिया के एंटी-फंगल और एंटी-माइक्रोबियल तत्व भी एक्जिमा के इलाज के लिए जाने जाते हैं। यह एक डिटॉक्सिफायर, कीटाणुनाशक है और यहां तक कि काले होंठों का भी इलाज करता है।

विजय माल्या की बन रही है वेब सीरीज, प्रोड्यूसर ने ट्विटर पर किया कन्फर्म

धनिया एसिडिटी से राहत दिलाने में मदद करता है। धनिया खाने से होने वाली एसिडिटी को कम करता है और इस तरह एसिडिटी के कारण त्वचा पर होने वाले दुष्प्रभाव से बचा जा सकता है। धनिये को इन पांच तरीकों से त्वचा पर अप्लाई करके निखार लाया जा सकता है।

एलोवेरा के साथ ताजा हरे धनिये का मिश्रण बनाकर त्वचा पर लगाया जा सकता है। इससे बढ़ती उम्र में होने वाली झुर्रियों को रोकने में मदद मिलती है।

धनिये की पत्ती के साथ चावल और दही का मिश्रण चेहरे की मांसपेशियों और कोशिकाओं को आराम देता है। इसका मिश्रण बनाएं और इसे मास्क की तरह लगाएं। इससे ताजगी का अनुभव भी होगा।

धनिये का फेस पैक भी बना सकते हैं। धनिये को पीस लें और इसके बाद दूध, शहद, नीबू का रस मिलाकर पेस्ट बनाएं। इसे अप्लाई करने के बाद गुनगुने पानी से धो लें। चेहरा चमक उठेगा।

मुहांसों और झाइयों से बचने का इलाज है धनिया और नींबू के रस का मिश्रण। इस मिश्रण को मुहांसे या झाइयों पर लगाएं।

Loading...
loading...

Related Post

जानें क्यों पुरुषों के मुकाबले महिलाओं को होता है ज्यादा सिरदर्द

Posted by - August 12, 2019 0
लखनऊ डेस्क। महिलाओं में सिरदर्द की परेशानी ज्यादा देखी जाती है कुछ हॉर्मोनल वजहों को भी जिम्मेदार ठहराया जा सकता…