सिर्फ ऑक्सीजन की ही कमी नहीं थी, संवेदनशीलता व सत्य की भारी कमी तब भी थी आज भी है- राहुल

370 0

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान देश में ऑक्सीजन की कमी से किसी की भी मौत नहीं हुई है, ऐसा दावा मोदी सरकार ने किया है। सरकार के इस दावे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तीखा हमला बोलते हुए लिखा- सिर्फ़ ऑक्सीजन की ही कमी नहीं थी,संवेदनशीलता व सत्य की भारी कमी, तब भी थी आज भी है। दरअसल मंगलवार को कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने राज्यसभा में ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौतों को लेकर सवाल किया था।

इस पर सरकार की ओर से जवाब देते हुए बताया गया कि कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी के कारण देश में किसी की मौत नहीं हुई। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश के कई हिस्सों में ऑक्सीजन की कमी की वजह से रोजाना संक्रमितों की तड़प-तड़प कर मौत होने की खबर आई थी।

उधर, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह सभी जानते हैं कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से कई अस्पतालों ने मरीजों को अपने यहां भर्ती तक करने से इनकार कर दिया था। कई कोरोना मरीजों की जान चली गई थ्ज्ञी। यह पहली सरकार है जो ना तो देखती है ना ही सुनती है। लोगों को इन्हें सबक सिखाना चाहिए।

मुनव्वर राणा को लेकर भाजपा मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- भारतीयों की खिलाफत की तो एनकाउंटर होगा

मानसून सत्र के दौरान केंद्र सरकार ने मंगलवार को राज्यसभा में बताया कि देश के किसी भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना के दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से मौतों की रिपोर्ट नहीं है। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ.भारती प्रवीण पवार ने बताया कि स्वास्थ्य राज्य का मसला है। राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों ने रेगुलर ही केंद्र को कोरोना के केस और मौतों का आंकड़ा शेयर किया है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान एक भी मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है।

 

 

 

Related Post

CM Dhami

समाज के दर्पण के रूप में पत्रकारों की वीर जवानों की तरह भूमिका महत्वपूर्ण: सीएम धामी

Posted by - January 7, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने शनिवार को कहा कि उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलन के दौरान सक्रिय रहे राज्य के पत्रकारों को…
CJI यौन उत्‍पीड़न मामला

सारदा चिटफंड केस : BJP के इशारे पर काम कर रही CBI, पूर्व पुलिस कमिश्नर का हलफनामा

Posted by - April 17, 2019 0
नई दिल्ली। सारदा चिटफंड केस में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर…
SBI खाताधारक

SBI अकाउंट खाताधारक हैं तो तुरंत जानें ये बातें, घर बैठे मिलेंगी ये सुविधाएं

Posted by - February 23, 2020 0
नई दिल्ली। देश का सबसे बड़ा बैंक यानी भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों कई तरह की सेवाएं प्रदान करता है।…