नवजोत सिद्धू को सबक

सिद्धू को लोकसभा चुनाव में सबक सिखाना चाहती है बीजेपी, बनाई जा रही रणनीति

676 0

अमृतसर। कांग्रेस में शामिल होने के बाद से पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर प्रहार कर रहे मंत्री नवजोत सिद्धू को सशक्त जवाब देने के लिए बीजेपी अमृतसर से एक मजबूत प्रत्याशी की तलाश में जुटी है। भाजपा प्रदेश में अपने राजनीतिक अस्तित्व को बचाने के लिए संघर्ष कर रही है। वहीं प्रदेश की राजनीति में अकाली दल के साथ राजनीतिक बराबरी करने के लिए भी इस सीट को जीतना बीजेपी के लिए जरूरी है।

ये भी पढ़ें :-आजम खां जैसों से निपटने के लिए बनाया था एंटी रोमियो स्क्वॉड : योगी आदित्यनाथ 

आपको बता दें लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा नवजोत सिद्धू को बड़ा सबक सिखाना चाहती है। इसके लिए पार्टी की ओर से बेहद सख्त रणनीति बनाई जा रही है। बीजेपी एक ऐसे उम्मीदवार की तलाश में है, जो चुनाव जीतने के अलावा नवजोत की शैली में उसके राजनीतिक कटाक्षों का जवाब भी दे सके।

ये भी पढ़ें :-लोकसभा चुनाव 2019: CM योगी इन जगहों पर आज करेंगे चुनावी सभाएं 

जानकारी के मुताबिक अमृतसर संसदीय हलके में 52 फीसदी से अधिक सिख मतदाता हैं, जिसमें से अधिकतर जट्ट सिख हैं। भाजपा ने पहली बार 2004 में जट्ट सिख नवजोत सिद्धू को चुनाव मैदान में उतारा था। सिद्धू ने सांसद के तौर पर बीजेपी में किसी भी जट्ट सिख नेता को उभरने नहीं दिया। सिद्धू के भाजपा में शामिल होने के बाद कई जट्ट सिख सिद्धू के साथ भाजपा में आए और कुछ को छोड़ कर बाकी उनके साथ ही कांग्रेस में चले गए।

Related Post

सीआरपीएफ पोस्ट पर हमला करने वाले तीन आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर : सीआरपीएफ पोस्ट पर हमला करने वाले तीन आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

Posted by - January 31, 2020 0
नई दिल्ली। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नागरोटा के बन इलाके में टोल प्लाजा पर शुक्रवार तड़के चार आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों…