SIDBI

RLBSA फाउंडेशन को सिडबी द्वारा प्रायोजित जिम उपकरण का उद्घाटन

265 0

लखनऊ: भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (SIDBI) सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSME) के संवर्द्धन, वित्तपोषण और विकास के लिए कार्यरत प्रधान वित्तीय संस्था है। सिडबी ने असेवित/अल्पसेवित क्षेत्रों को सशक्त बनाकर उन्हें मुख्यधारा में लाने के लिए कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (CSR) के माध्यम से अपने प्रयास जारी रखे हैं। इस संबंध में, रानी लक्ष्मी बाई स्पोर्ट्स एकेडमी फाउंडेशन (RLBSA) को व्यायामशाला (Gym) के उपकरण खरीदने के लिए 8,05,090/- रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की गई, ताकि राष्ट्रीय/अंतरराष्ट्रीय स्तर के अधिकाधिक फुटबॉल/हैंडबॉल खिलाड़ी और एथलीट तैयार करने के लिए केंद्रित दृष्टिकोण अपनाया जा सके।

सिडबी, पटना के शाखा प्रभारी प्रदीप कुमार झा ने सुविधाओं से वंचित खिलाड़ियों के प्रशिक्षण और सहयोग के लिए व्यायामशाला का उद्घाटन किया। सिडबी ने अपनी कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) संबंधी गतिविधियों और संपूर्ण भारत में उद्यमशीलता संस्कृति को प्रेरित करने के लिए चलाए जा रहे व्यापक मिशन स्वावलंबन के हिस्से के रूप में व्यायामशाला के उपकरण प्रायोजित किए हैं।

यह भी पढ़ें: मजार-ए-शरीफ में मस्जिद में बड़ा धमाका, कई लोगों की गई जान!

सिडबी, पटना के शाखा प्रभारी प्रदीप कुमार झा ने कहा, “यह मिशन स्वावलंबन के अंतर्गत सिडबी का एक और प्रयास है, जिसमें हम समाज के पीछे छूट गए/वंचित वर्गों की आकांक्षाएँ समावेशी रूप से पूरी करना जारी रखे हुए हैं और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने में मदद करते हैं। जहाँ सीएसआर का उद्देश्य संपोषण उपलब्ध करना है, वहीं पी एंड डी का लक्ष्य कार्यक्रम-आधारित, विषयपरक और परिणामोन्मुख प्रयासों के माध्यम से दीर्घकालिक आजीविका प्रदान करना है।

यह भी पढ़ें: सिख धर्म के नौवें गुरु, गुरु तेग बहादुर का आज 400वां प्रकाश पर्व

Related Post

अफगानिस्तान संकट पर रामदेव ने दिया ‘ज्ञान’, तो लोगों ने याद दिला दिया 40 रुपए पेट्रोल वाला बयान

Posted by - August 20, 2021 0
अफगानिस्तान संकट को लेकर योगगुरु रामदेव ने कहा- भारत को इस मामले को संजीदगी के साथ देखने की जरूरत है।…

10 हजार रुपये से नीता ने शुरू किया था ये बिज़नेस, अब करोड़ों में है टर्नओवर

Posted by - February 5, 2021 0
साधारण परिवार से आने वाली बेंगलुरु की नीता अदप्पा ने नौकरी छोड़कर अपना बिजनेस शुरू किया और आज उनके बिजनेस…