Shivpal

भतीजे से नाराज हुए चाचा शिवपाल, अखिलेश को दे दी बड़ी चुनौती

324 0

लखनऊ: नाराज समाजवादी नेता शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने गुरुवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को सत्तारूढ़ भाजपा (BJP) के साथ उनकी स्पष्ट निकटता की ओर इशारा करते हुए एक टिप्पणी पर निशाना साधा और उन्हें सपा विधायक दल से निष्कासित करने की चुनौती दी है। शिवपाल यादव, जो अखिलेश यादव के चाचा हैं और अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) Pragatisheel Samajwadi Party (Lohia) के प्रमुख हैं। उन्होंने हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट पर जीत हासिल की थी। हालाँकि, परिणाम आने के तुरंत बाद उन्हें सपा विधायकों की बैठक के लिए आमंत्रित नहीं किया गया था।

शिवपाल ने अटकलों पर सवाल किए जाने पर संवाददाताओं से कहा, “अभी इस मामले पर कोई फैसला नहीं हुआ है। जब सही समय आएगा, तो मैं निश्चित रूप से सभी को इसके बारे में बताऊंगा।” उन्होंने बुधवार को आगरा में अखिलेश यादव की उस टिप्पणी पर आपत्ति जताई कि जो कोई भी भाजपा से मिलेगा वह सपा के साथ नहीं रहेगा। उन्होंने कहा, “यह एक गैर-जिम्मेदाराना टिप्पणी है। मैंने समाजवादी पार्टी के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ा था। अगर उन्हें लगता है कि उन्हें तुरंत निर्णय लेने की जरूरत है तो वे मुझे विधायक दल से निकाल सकते हैं।”

यह भी पढ़ें: RLBSA फाउंडेशन को सिडबी द्वारा प्रायोजित जिम उपकरण का उद्घाटन

हालांकि सपा अध्यक्ष ने नाम नहीं लिया था, लेकिन यह टिप्पणी शिवपाल यादव की उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हालिया बैठक की पृष्ठभूमि में आई है। शिवपाल यादव ने अपने भतीजे से अनबन के बाद अपनी अलग पार्टी बना ली थी। लेकिन 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले दोनों के बीच समझौता हो गया। उन्होंने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर के इस दावे को भी खारिज कर दिया कि दोनों नियमित संपर्क में हैं और वह एसबीएसपी के नेतृत्व वाले गठबंधन का हिस्सा हैं।

यह भी पढ़ें: आज से भारत दौरे पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री, क्या यूक्रेन पर होगी चर्चा?

 

Related Post

cm yogi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए RTPCR टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने के निर्देश

Posted by - April 4, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल दौरे पर निकलने से पूर्व अपने सरकारी आवास पर प्रदेश…