Covid-19

कोविड की चौथी लहर से दिल्ली को झटका, 24 घंटे में बढ़े अधिक मामले

66 0

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में Covid-19 के मामलों में अचानक से इजाफा हुआ है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को 325 नए कोविड -19 मामले सामने आए है, जो पिछले दिन 299 से अधिक थे। यह पिछले 42 दिनों में एक दिन में दर्ज संक्रमणों की सबसे अधिक संख्या है। हालांकि गुरुवार को इस वायरस से किसी की मौत की खबर नहीं है।

अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की एक बैठक अगले सप्ताह 20 अप्रैल को होगी, जिसमें कोविड के मामलों में वृद्धि और उस पर प्रतिक्रिया पर चर्चा होगी। डीडीएमए की बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और कोविड -19 विशेषज्ञ शामिल होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: 2021-2022 के लिए रिकॉर्ड Tax कलेक्शन, 27 लाख करोड़ रुपये के पार

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण की दर एक हफ्ते के भीतर बढ़कर 2.39 फीसदी हो गई है। फिलहाल राजधानी में एक्टिव केस की संख्या 900 को पार कर गई है। राहत की बात यह है कि पिछले दो दिनों में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। दिल्ली के अस्पतालों में इस समय 48 मरीज हैं, जिनमें से 32 को संक्रमण होने का संदेह है और उनके परीक्षण के परिणाम का इंतजार है। बाकी 16 में से चौदह दिल्ली के और दो बाहर के हैं। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि चार मरीज आईसीयू में हैं और आठ ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।

यह भी पढ़ें: चक्रवाती तूफान ने मचाई तबाहीम, 1000 से अधिक घर क्षतिग्रस्त

Related Post

Yogi government

प्रदेशवासियों के उत्तम स्वास्थ्य व सुरक्षित भविष्य को लेकर सरकार मुस्तैद : सीएम योगी

Posted by - April 10, 2020 0
लखनऊ । यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन के कारण सभी का कार्य प्रभावित हैं। ऐसे में…