Meghalaya

चक्रवाती तूफान ने मचाई तबाहीम, 1000 से अधिक घर क्षतिग्रस्त

312 0

री-भोई: मेघालय (Meghalaya) के री-भोई (Ri-bhoi) जिले में गुरुवार को चक्रवाती तूफान (Cyclonic storm) ने तबाही मचा दी है, इसमें 1000 से अधिक घर प्रभावित (Affected) हुए, लेकिन अभी तक किसी के प्रकार के हताहत होने की जानकारी नहीं है। जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया जिले के 47 गांव इस चक्रवाती तूफान से प्रभावित हुए हैं, जिसमें वहां के कई घरों के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी है।

उन्होंने कहा कि बीडीओ कार्यालय, एक स्कूल, एक लोक निर्माण विभाग कार्यालय और पशु चिकित्सा कार्यालयों सहित चक्रवाती तूफान में नष्ट होने वालों में सरकारी संपत्तियां शामिल हैं। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित विभागों को प्रभावित गांवों में निकासी और बहाली कार्यों के लिए तैनात किया गया है। अधिकारी ने कहा कि जिला उपायुक्त ने स्थिति का जायजा लेने के लिए सभी संबंधित बीडीओ के साथ आपात बैठक की।

यह भी पढ़ें: शादी में रणबीर ने आलिया को किया Kiss, बेटी की विदाई पर मां ने लिखा…

उन्होंने कहा कि सभी संबंधित विभागों को प्रभावित गांवों में निकासी और बहाली कार्यों के लिए तैनात किया गया है। मेघालय एनर्जी कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने प्रभावित जिले में बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए तुरंत अपनी टीम भेजी।

यह भी पढ़ें: मेरा सौभाग्य है, आज मुझे प्रधानमंत्री संग्रहालय देश को समर्पित करने का अवसर मिला: पीएम

 

Related Post

Manoj Muntashir met CM Dhami

आदिपुरुष की रिलीज़ से पहले सीएम धामी से मिले मनोज मुंतशिर

Posted by - June 12, 2023 0
देहारादून। फिल्म आदिपुरुष के लेखक मनोज मुंतशिर शुक्ला (Manoj Muntashir) ने सोमवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM…
ARMY CHIEF

आर्मी चीफ नरवणे ने किया बंगबंधु म्यूजियम का दौरा, बांग्लादेश के संस्थापक को दी श्रद्धांजलि

Posted by - April 9, 2021 0
बांग्लादेश। थल सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे (Army chief Gen MM Naravane) ने शुक्रवार को बंगबंधु स्मृति संग्रहालय (Bangabandhu…