Meghalaya

चक्रवाती तूफान ने मचाई तबाहीम, 1000 से अधिक घर क्षतिग्रस्त

69 0

री-भोई: मेघालय (Meghalaya) के री-भोई (Ri-bhoi) जिले में गुरुवार को चक्रवाती तूफान (Cyclonic storm) ने तबाही मचा दी है, इसमें 1000 से अधिक घर प्रभावित (Affected) हुए, लेकिन अभी तक किसी के प्रकार के हताहत होने की जानकारी नहीं है। जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया जिले के 47 गांव इस चक्रवाती तूफान से प्रभावित हुए हैं, जिसमें वहां के कई घरों के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी है।

उन्होंने कहा कि बीडीओ कार्यालय, एक स्कूल, एक लोक निर्माण विभाग कार्यालय और पशु चिकित्सा कार्यालयों सहित चक्रवाती तूफान में नष्ट होने वालों में सरकारी संपत्तियां शामिल हैं। उन्होंने कहा कि सभी संबंधित विभागों को प्रभावित गांवों में निकासी और बहाली कार्यों के लिए तैनात किया गया है। अधिकारी ने कहा कि जिला उपायुक्त ने स्थिति का जायजा लेने के लिए सभी संबंधित बीडीओ के साथ आपात बैठक की।

यह भी पढ़ें: शादी में रणबीर ने आलिया को किया Kiss, बेटी की विदाई पर मां ने लिखा…

उन्होंने कहा कि सभी संबंधित विभागों को प्रभावित गांवों में निकासी और बहाली कार्यों के लिए तैनात किया गया है। मेघालय एनर्जी कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने प्रभावित जिले में बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए तुरंत अपनी टीम भेजी।

यह भी पढ़ें: मेरा सौभाग्य है, आज मुझे प्रधानमंत्री संग्रहालय देश को समर्पित करने का अवसर मिला: पीएम

 

Related Post

Kejariwal

PM मोदी ने टोका तो मीटिंग लाइव करने पर केजरीवाल ने जताया खेद

Posted by - April 23, 2021 0
ऩई दिल्ली। कोरोना के बिगड़ते हालात पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के…
AKTU convocation

एकेटीयू का दीक्षांत : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बोलीं, उच्चशिक्षण संस्थान कोरोना वायरस पर करें शोध

Posted by - January 16, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल व कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने प्रदेश के सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेज को कोरोना पर शोध…