Shiv Sena

शिवसेना ने BJP पर मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की साजिश का लगाया आरोप

284 0

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) की सत्ताधारी पार्टी शिवसेना (Shiv Sena) ने हाल ही में भाजपा (BJP) नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के खिलाफ तीखा आरोप लगाया है। शिवसेना (Shiv Sena) ने आरोप लगाया है कि फडणवीस, जो महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता हैं, मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की साजिश रच रहे हैं। सामना के महाराष्ट्र दिवस संस्करण (Maharashtra Day Edition) में कहा गया है कि देवेंद्र फडणवीस ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को मुंबई (Mumbai) को एक केंद्र शासित प्रदेश बनाने की योजना प्रस्तुत की है, जो शहर से राज्य सरकार के कुछ नियंत्रण को छीन सकती है।

Shiv Sena का आरोप

शिवसेना (Shiv Sena) ने लिखा है, ‘मुंबई को महाराष्ट्र से अलग करने की साजिश आज भी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है। वे मुंबई के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय महत्व को कम करना चाहते हैं और फिर वे मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बनाना चाहते हैं… देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र में उनकी बीजेपी इस बात से पूरी तरह वाकिफ हैं।” प्रकाशन में आगे कहा गया है, “फडणवीस ने मुंबई में इस ‘गैर-मराठी पंचक’ की ‘प्रस्तुति’ तैयार की, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे मुंबई को महाराष्ट्र से अलग किया जा सकता है और इसे गृह मंत्रालय के सामने पेश किया जा सकता है।”

सांसद-विधायक को धमकी देने के आरोप में शिवसेना के 13 कार्यकर्ता गिरफ्तार

Shiv Sena सांसद का आरोप

“विक्रांत’ घोटाले के आरोपी और उसके गैर-मराठी बिल्डर सहयोगियों के हाथ में ऑपरेशन की कमान है। एक तरफ हम महाराष्ट्र दिवस मनाते हैं और साथ ही यह अच्छा नहीं है कि मुंबई को महाराष्ट्र के भूगोल से तोड़ने की साजिशों को बल मिले। शिवसेना सांसद संजय राउत (Shiv Sena MP Sanjay Raut) ने पहले भी आरोप लगाया था कि इस साजिश के पीछे का विचार मुंबई में सत्ताधारी पार्टी के नियंत्रण का अंत है। इस बयान में आरोप लगाया गया कि भाजपा नेता किरीट सोमैया, अन्य लोगों के साथ, इस “साजिश” का हिस्सा हैं।

यूपी में 16 IAS अफसरों का ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट

Related Post

फारूक अब्दुल्ला की जल्द होगी रिहाई

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला की जल्द होगी रिहाई, हटा पीएसए

Posted by - March 13, 2020 0
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला पर लगाए गए जन…
अमित शाह

अमित शाह का विपक्ष को जवाब, बोलें- नहीं वापस होगा नागरिकता संशोधन कानून

Posted by - December 17, 2019 0
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ पूरे देश में हो रहे विरोध प्रर्दशनों के बीच मंगलवार को गृहमंत्री अमित…
cm yogi

सीएम योगी पर लिखित ग्रंथ ‘लोक आराधना की अभिव्यक्ति’ का कल होगा विमोचन

Posted by - May 23, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) पर दो खंडों में लिखित ग्रंथ ‘लोक आराधना की अभिव्यक्ति’ का बुधवार…