Shiv Sena

शिवसेना ने BJP पर मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की साजिश का लगाया आरोप

168 0

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) की सत्ताधारी पार्टी शिवसेना (Shiv Sena) ने हाल ही में भाजपा (BJP) नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के खिलाफ तीखा आरोप लगाया है। शिवसेना (Shiv Sena) ने आरोप लगाया है कि फडणवीस, जो महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता हैं, मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की साजिश रच रहे हैं। सामना के महाराष्ट्र दिवस संस्करण (Maharashtra Day Edition) में कहा गया है कि देवेंद्र फडणवीस ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को मुंबई (Mumbai) को एक केंद्र शासित प्रदेश बनाने की योजना प्रस्तुत की है, जो शहर से राज्य सरकार के कुछ नियंत्रण को छीन सकती है।

Shiv Sena का आरोप

शिवसेना (Shiv Sena) ने लिखा है, ‘मुंबई को महाराष्ट्र से अलग करने की साजिश आज भी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है। वे मुंबई के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय महत्व को कम करना चाहते हैं और फिर वे मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बनाना चाहते हैं… देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र में उनकी बीजेपी इस बात से पूरी तरह वाकिफ हैं।” प्रकाशन में आगे कहा गया है, “फडणवीस ने मुंबई में इस ‘गैर-मराठी पंचक’ की ‘प्रस्तुति’ तैयार की, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे मुंबई को महाराष्ट्र से अलग किया जा सकता है और इसे गृह मंत्रालय के सामने पेश किया जा सकता है।”

सांसद-विधायक को धमकी देने के आरोप में शिवसेना के 13 कार्यकर्ता गिरफ्तार

Shiv Sena सांसद का आरोप

“विक्रांत’ घोटाले के आरोपी और उसके गैर-मराठी बिल्डर सहयोगियों के हाथ में ऑपरेशन की कमान है। एक तरफ हम महाराष्ट्र दिवस मनाते हैं और साथ ही यह अच्छा नहीं है कि मुंबई को महाराष्ट्र के भूगोल से तोड़ने की साजिशों को बल मिले। शिवसेना सांसद संजय राउत (Shiv Sena MP Sanjay Raut) ने पहले भी आरोप लगाया था कि इस साजिश के पीछे का विचार मुंबई में सत्ताधारी पार्टी के नियंत्रण का अंत है। इस बयान में आरोप लगाया गया कि भाजपा नेता किरीट सोमैया, अन्य लोगों के साथ, इस “साजिश” का हिस्सा हैं।

यूपी में 16 IAS अफसरों का ट्रांसफर, देखें पूरी लिस्ट

Related Post

ट्रेंड हुआ #Panauti, लोग बोले- मोदी जी आप TV मत देखा करो, पहले ISRO में फेल अब हॉकी में फेल

Posted by - August 3, 2021 0
ओलंपिक गेम्स में भारत और बेल्जियम की पुरुष टीम के बीच सेमीफाइनल मुकाबला में भारत को हार का मुंह देखना…
Budget session of Parliament

भारत पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर: पीएम मोदी

Posted by - November 21, 2019 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को एकाउंटेंट जनरल एंड डेप्युटी एकाउंटेंट जनरल कॉनक्लेव पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने सीएजी…
Home Ministry

गृह मंत्रालय आज साइबर सुरक्षा और राष्ट्रीय सुरक्षा पर आयोजित करेगा सम्मेलन

Posted by - June 20, 2022 0
नई दिल्ली: गृह मंत्रालय (Home Ministry) सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में विज्ञान भवन में साइबर सुरक्षा (Cyber security) और…
राज बब्बर

राज बब्बर के इस बयान से रॉबर्ट वाड्रा की पार्टी में शामिल होने की अटकलें हुई तेज

Posted by - April 14, 2019 0
आगरा। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने बयान दिया है जिसमे कहा कि अगर रॉबर्ट वाड्रा राजनीति…