Shiv Sena

सांसद-विधायक को धमकी देने के आरोप में शिवसेना के 13 कार्यकर्ता गिरफ्तार

281 0

मुंबई: अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति विधायक रवि राणा (Ravi Rana) की ‘हनुमान चालीसा’ (Hanuman Chalisa) टिप्पणी ने एक पूर्ण राजनीतिक विवाद को जन्म दिया, क्योंकि उनकी गिरफ्तारी के बाद रविवार को कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया, वहीं मुंबई पुलिस ने सत्ताधारी दल, शिवसेना (Shiv Sena) के 13 कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की टिप्पणी करने के बाद शिवसेना कार्यकर्ताओं को एमपी-एमएलए दंपति के आवास के बाहर विरोध करने के लिए गिरफ्तार किया गया था, जिससे सत्तारूढ़ दल में आक्रोश फैल गया था।

पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने राणा के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करने और नारे लगाने और राजनीतिक जोड़े के लिए “धमकी” देने के आरोप में गिरफ्तार किया था, बाद में अधिकारियों ने उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया। पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की है, जिन्होंने खार पुलिस स्टेशन के बाहर भाजपा नेता किरीट सोमैया की कार पर कथित तौर पर पत्थर और जूते फेंके, उन्हें घायल कर दिया और उनकी कार की खिड़की तोड़ दी। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली विश्वविद्यालय की शताब्दी वर्ष पर बनेगा 100 रुपये का नया सिक्का

सोमैया पर कथित रूप से शिवसेना कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए हमले के बाद, भाजपा नेता ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया जिसमें दिखाया गया कि पथराव से उनका खून बह रहा था। उन्होंने वीडियो में दावा किया कि “शिवसेना के 100 गुंडों” ने उन्हें मारने की कोशिश की थी। हनुमान चालीसा विवाद और नवनीत और रवि राणा की गिरफ्तारी ने शिवसेना के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ भाजपा की ओर से भारी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस घटना पर उनकी प्रतिक्रिया “बचकाना” थी, और राज्य में कोई कानून-व्यवस्था नहीं है।

यह भी पढ़ें: हनुमान चालीसा पर मचा घमासान, नवनीत- रवि राणा को 14 दिन का वनवास

Related Post

shubhendu and mamata

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव : 10 मार्च को ममता, दो दिन बाद शुभेंदु भरेंगे पर्चा

Posted by - March 9, 2021 0
कोलकाता । पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सबसे चर्चित सीट नंदीग्राम के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banergy) 10…
cm dhami

प्रधानमंत्री ने अमेरिका में बढ़ाया उत्तराखंड का मान: सीएम धामी

Posted by - June 22, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने कहा कि प्रधानमंत्री ने नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन…

भूपेश बघेल के पिता को रायपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार, स्वयं सीएम ने दिया था ऑर्डर

Posted by - September 7, 2021 0
ब्राह्मण समाज पर विवादित टिप्पणी करने पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने राज्य के सीएम भूपेश बघेल के पिता को गिरफ्तार कर…
गौतम अडाणी

देश के प्रमुख उद्योगपति गौतम अडाणी ने पीएम केयर्स फंड में दिए 100 करोड़ रुपये

Posted by - March 31, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें युद्ध स्तर पर काम कर रही हैं।…