Prime minister

प्रधानमंत्री मोदी के बधाई संदेश पर शहबाज शरीफ ने दिया जवाब

241 0

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री (Prime minister) के रूप में शहबाज शरीफ ने सोमवार को शपथ ली, जिससे राजनीतिक अनिश्चितता समाप्त हो गई। अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से इमरान खान के अपदस्थ होने के बाद शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बन गए हैं। भारत (India) और पाकिस्तान को ना सिर्फ क्षेत्रीय शांति सुनिश्चित करनी चाहिए, बल्कि अपने लोगों के सामाजिक-आर्थिक विकास पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के बधाई संदेश का जवाब देते हुए यह बात कही।

शरीफ ने प्रधानमंत्री चुने जाने के तुरंत बाद भारत के साथ फिर से मित्रता की पेशकश की और अपने पहले भाषण में कहा कि कश्मीर मुद्दे के समाधान से ही दोनों देश अपने यहां की गरीबी और रोजगार जैसी साझा समस्याओं पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। पीएम मोदी ने सोमवार को ट्विटर पर शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी और कहा कि भारत क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता चाहता है जो आतंकवाद से मुक्त हो।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक, ‘जनसभा’ में फेंका गया बम

इसके जवाब में शरीफ ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, “बधाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद. पाकिस्तान भारत के साथ शांतिपूर्ण और सहयोगी संबंध चाहता है। जम्मू-कश्मीर सहित सभी विवादों का शांतिपूर्ण समाधान बेहद जरूरी है।” उन्होंने आगे कहा, ‘आतंकवाद से लड़ने में पाकिस्तान का बलिदान जगजाहिर है। आइए शांति सुनिश्चित करें और अपने लोगों के सामाजिक-आर्थिक विकास पर ध्यान दें।”

यह भी पढ़ें: 15-17 आयु वर्ग के 93 प्रतिशत किशोर लगवा चुके हैं टीका

Related Post

एवलिन शर्मा

बॉलीवुड अभिनेत्री एवलिन शर्मा बोलीं-बहुत ही क्लासी होते हैं भारतीय परिधान

Posted by - July 5, 2020 0
मुंबई। जर्मन-भारतीय बॉलीवुड अभिनेत्री एवलिन शर्मा को भारतीय परिधान बहुत पसंद हैं। वह विभिन्न रंगों के भारतीय परिधानों में अपनी…
CROWD IN KUMBH

केंद्र सरकार ने महाकुंभ में कोरोना टेस्टिंग की संख्या को बताया नाकाफी

Posted by - March 21, 2021 0
देहरादून। हरिद्वार में महाकुंभ (Mahakumbh) को लेकर देशभर से श्रद्धालुओं का पहुंचना जारी है। इस बीच सीएम तीरथ सिंह रावत…

दलितों के खिलाफ बढ़ते अपराध पर कांग्रेस का हल्ला बोल, जंतर मंतर में विशाल प्रदर्शन

Posted by - August 12, 2021 0
देश में दलितों के खिलाफ लगातार बढ़ते अपराध को लेकर कांग्रेस की दलित विंग ने दिल्ली के जंतर मंतर पर…