शेफाली वर्मा

शेफाली वर्मा T-20 रैंकिंग में बनीं नंबर एक बल्लेबाज, 19 पायदान की छलांग

842 0

नई दिल्ली। आईसीसी की बुधवार को जारी ताजा रैंकिंग में भारत की युवा सनसनी शेफाली वर्मा टी-20 में नंबर एक बल्लेबाज बन गईं हैं। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में चल रहे महिला टी-20 विश्व कप में शेफाली का बल्ला धूम मचाए हुए है। विश्व कप के अभी चार लीग मैच में 161 रन बना चुकी शेफाली ने 19 पायदान की छलांग लगाई है।

शेफाली वर्मा ने अब तक सिर्फ 18 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले 146.96 की स्ट्राइक रेट से  485 रन बनाया 

हरियाणा के रोहतक की रहने वालीं महज 16 वर्षीय शेफाली ने अब तक सिर्फ 18 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले ही खेले हैं। इतने कम अनुभव के बावजूद नंबर एक बल्लेबाज बन जाना शेफाली के जबरदस्त फॉर्म को दर्शाता है। 146.96 की स्ट्राइक रेट से इंटरनेशनल करियर में वह 485 रन बना चुकीं हैं।

‘द कपिल शर्मा शो’ में पहुंचे ‘रामायण’ के ये कलाकार, पुरानी यादें ताजा होगी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक बनाकर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को था तोड़ा 

अपनी बेखौफ बल्लेबाजी के लिए पहचान बनाने वालीं शेफाली को लेडी सहवाग भी कहा जाता है। यह खिलाड़ी सबसे पहली बार चर्चा में तब आई थी जब उन्होंने नवंबर 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 49 गेंदों में 73 रन की तूफानी पारी खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में अर्धशतक बनाकर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ा था। टी-20 रैंकिंग में अन्य बल्लेबाजों की बात करें तो भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना दो पायदान नीचे खिसककर छठे क्रम पर आ गईं हैं, तो जेमिमा रॉड्रिग्स को भी दो पायदान का नुकसान हुआ है। अब वह नौवें क्रम पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार विकेट लेने वालीं स्पिनर पूनम यादव को चार पायदान का फायदा

महिला विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार विकेट लेने वालीं स्पिनर पूनम यादव को चार पायदान का फायदा हुआ है। अब वह आठवें क्रम पर आ गईं हैं, तो श्रीलंका के खिलाफ चार विकेट लेने वालीं अन्य स्पिनर राधा यादव सातवें और पेसर दीप्ति शर्मा छठे नंबर पर हैं। इंग्लैंड की 20 वर्षीय सोफी एकेलस्टोन नंबर एक टी-20 गेंदबाज बन गईं हैं।

Related Post

CM Dhami

Tunnel Rescue: सीएम धनी ने मजदूरों को सौंपे एक-एक लाख के चेक, रैट माइनर्स को देंगे इतनी प्रोत्साहन राशि

Posted by - November 29, 2023 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिन्यालीसौड़ में भर्ती सिलक्यारा सुरंग से रेस्क्यू कर लाए…