जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, पाक आतंकी जिंदा पकड़ा गया, एक ढ़ेर

104 0

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना को आंतकियों के खिलाफ कार्रवाई में बड़ी कामयाबी मिली है। सेना ने उरी में मैराथन ऑपरेशन के बाद एक पाकिस्तानी आतंकी को जिंदा पकड़ लिया है जबकि एक आतंकवादी मारा गया है। वहीं इस ऑपरेशन में सेना के तीन जवान घायल हुए हैं। सेना का ये ऑपरेशन 18 सितंबर से यानि पिछले 10 दिनों से एलओसी के पास उरी में चल रहा था।

इस ऑपरेशन के दौरान पकड़े गए आतंकी को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। बताया जाता है कि वह भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था। आतंकियों के पास से 5 एके-47, 8 पिस्टल और 70 ग्रेनेड बरामद हुए हैं।

15वीं कोर के कमांडर जनरल डीपी पांडे ने बताया कि बर्फ पड़ने से पहले पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिशें बढ़ जाती हैं। फिलहाल घाटी के हालात बेहतर हुए हैं और पाकिस्तान इसे बिगाड़ने की पूरी कोशिश कर रहा है। इसी कड़ी में आतंकी घुसपैठ की कोशिश की जा रही है।

अमेरिका ने किया हाइपरसोनिक मिसाइल का सफल टेस्ट, मिलिट्री की बढ़ी ताकत

जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हथियारों का जखीरा बरामद 

इससे पहले सीमा सुरक्षा बल ने सोमवार को जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से हथियारों, गोलाबारूद, मादक पदार्थ और जाली भारतीय मुद्रा की एक बड़ी खेप बरामद की है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा कि अखनूर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तलाशी अभियान के दौरान झाड़ियों में छिपा एक बैग बरामद किया गया जिसमें प्रतिबंधित सामग्री रखी थी। उन्होंने बताया कि बैग खोलने पर उसमें चार पिस्तौल, आठ मैगजीन, 100 गोलियां, एक किलोग्राम मादक पदार्थ का पैकेट और 2,75,000 रुपये की जाली भारतीय मुद्रा बरामद की गई। प्रवक्ता ने कहा कि इन सामग्री राष्ट्र विरोधी तत्वों को दी जाने वाली थी लेकिन बीएसएफ ने इस साजिश का पर्दाफाश कर दिया।

Related Post

अनुप्रिया

अनुप्रिया देश की पहली आदिवासी कॉ​मर्शियल महिला पायलट बनीं, पूरा हुआ सपना

Posted by - December 26, 2019 0
नई दिल्ली। ओडिशा के माओवाद प्रभावित मलकानगिरि जिले की एक आदिवासी लड़की ने सालों पहले आकाश में उड़ने का सपना…
President Ram Nath kovind In jabalpur

सभी हाई कोर्ट को अपने निर्णयों का हिंदी में अनुवाद कराना चाहिए : राष्ट्रपति

Posted by - March 6, 2021 0
जबलपुर । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) दो दिन के मध्य प्रदेश दौरे पर हैं। राष्ट्रपति यहां ऑल इंडिया…
आज़म खान

आज़म खान और अब्दुल्ला का रामपुर जेल बैरक नंबर-1 होगा नया पता

Posted by - February 26, 2020 0
रामपुर। रामपुर कोर्ट ने फर्जी जन्म प्रमाणपत्र मामले में बुधवार को समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान, उनके बेटे अब्दुल्ला…

नोएडा पुलिस की गिरिफ्त में पूरा परिवार,करोड़ों की संपत्ति के लिए मृत मां को जिंदा बताया

Posted by - December 19, 2018 0
नोएडा। नोएडा पुलिस ने मुंबई में रहने वाले एक व्यक्ति सुनील, पत्नी राधा और बेटे अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया…