सीएम योगी ने विरोधी दलों पर साधा निशाना, कहा- कुंभ मेलों को बदनाम करने की कोशिश

43 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विरोधी दलों पर निशाना साधा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राज्य में अतीत में आयोजित कुंभ मेलों और दो साल पहले प्रयागराज में आयोजित कुंभ मेले के बीच तुलना की। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अतीत में आयोजित मेलों को बदनाम करने का प्रयास किया गया।

कुंभ से देश की आस्था जुड़ी- सीएम योगी

विश्व पर्यटन दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कुंभ की विरासत हजारों साल पुरानी है और यह देश की आस्था से जुड़ी हुई है, लेकिन इसे लेकर दुनिया का विचार क्या था? अगर आप कुंभ-2019 से पहले पश्चिमी देशों में कुंभ पर कुछ लिखा हुआ देखेंगे तो उसमें भगदड़, अव्यवस्था, गंदगी और अराजकता शब्दों की भरमार मिलेगी। वहां परस्पर समन्वय के स्थान पर परस्पर मतभेद मिलेगा। उसे बदनाम करने की कोशिश की गई।

हरिद्वार कुंभ में हुई शरारत- सीएम योगी

उन्होंने कहा, आपने देखा कि इस साल हरिद्वार कुंभ में कैसे शरारत की गई थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश में हमें दिव्य और भव्य कुंभ के आयोजन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि 2019 में प्रयागराज में कुंभ मेले का आयोजन हुआ, 45 दिन लंबे इस आयोजन में 24 करोड़ से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया।

 

Related Post

CM योगी ने की निर्भया-एक पहल कार्यक्रम की शुरुआत, महिलाओं को मिलेगा राज्य सब्सिडी का लाभ

Posted by - September 29, 2021 0
लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में मिशन शक्ति के तीसरे चरण के तहत निर्भया-एक पहल  कार्यक्रम की शुरुआत की।…
भगवान श्रीराम वंशज राजा राजेंद्र सिंह

भगवान श्रीराम के वंशज राजा राजेंद्र सिंह 30 जनवरी को पहुंच रहे लखनऊ

Posted by - January 24, 2020 0
सार चारबाग रेलवे स्टेशन पर अखिल भारतीय अर्कवंशी क्षत्रिय महासंघ/ट्रस्ट के पदाधिकारी करेगे स्वागत राजा राजेंद्र सिंह द्वारा प्रेस क्लब…