सीएम योगी ने विरोधी दलों पर साधा निशाना, कहा- कुंभ मेलों को बदनाम करने की कोशिश

268 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विरोधी दलों पर निशाना साधा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राज्य में अतीत में आयोजित कुंभ मेलों और दो साल पहले प्रयागराज में आयोजित कुंभ मेले के बीच तुलना की। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अतीत में आयोजित मेलों को बदनाम करने का प्रयास किया गया।

कुंभ से देश की आस्था जुड़ी- सीएम योगी

विश्व पर्यटन दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कुंभ की विरासत हजारों साल पुरानी है और यह देश की आस्था से जुड़ी हुई है, लेकिन इसे लेकर दुनिया का विचार क्या था? अगर आप कुंभ-2019 से पहले पश्चिमी देशों में कुंभ पर कुछ लिखा हुआ देखेंगे तो उसमें भगदड़, अव्यवस्था, गंदगी और अराजकता शब्दों की भरमार मिलेगी। वहां परस्पर समन्वय के स्थान पर परस्पर मतभेद मिलेगा। उसे बदनाम करने की कोशिश की गई।

हरिद्वार कुंभ में हुई शरारत- सीएम योगी

उन्होंने कहा, आपने देखा कि इस साल हरिद्वार कुंभ में कैसे शरारत की गई थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश में हमें दिव्य और भव्य कुंभ के आयोजन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि 2019 में प्रयागराज में कुंभ मेले का आयोजन हुआ, 45 दिन लंबे इस आयोजन में 24 करोड़ से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया।

 

Related Post

AK Sharma

जनपद के विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं: एके शर्मा

Posted by - September 16, 2023 0
सिद्धार्थनगर। उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री तथा सिद्धार्थनगर जनपद के प्रभारी मंत्री  ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने…
Madan Kaushik

देहरादून: मदन कौशिक बने उत्तराखंड बीजेपी के नए अध्यक्ष

Posted by - March 12, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड बीजेपी ने सरकार के बाद संगठन में भी बड़ा बदलाव किया है। पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के…
Dry Ports

उत्तर प्रदेश में ‘ड्राई पोर्ट्स’ के विकास को बढ़ावा देगी योगी सरकार

Posted by - January 3, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) प्रदेश को लॉजिस्टिक हब बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वह कई…