Yogi Cabinet

योगी कैबिनेट की बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

94 0

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की अध्यक्षता में बुधवार को यहां लोकभवन में हुई कैबिनेट बैठक (Yogi Cabinet Meeting) में एमएसएमई, नगर विकास समेत कई विभागों के अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी है।

योगी कैबिनेट (Yogi Cabinet) ने सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी है। बुनकरों के लिए पावरलूम के संबंध मे प्रस्ताव पास हुआ है। अटल बिहारी वाजपेयी पावरलूम बुनकर विद्युत फ्लैट रेट योजना को मंजूरी मिली है। सब्सिडी के साथ योजना को मंजूरी दी गयी है। एक अप्रैल से योजना लागू मानी जाएगी।

नगर विकास विभाग की ‘अमृत-2 योजना’ की पेयजल व सीवेज की एक हजार करोड़ से ज्यादा की योजनाओं को मंजूरी दी गयी है। लखनऊ के सरोजिनीनगर के दो वार्ड (1, 2) को और इब्राहिमपुर वार्ड को 246 करोड़ की पाईप वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गयी है। इसके तहत 24 हजार 363 घरों को कनेक्शन मिलेगा। इससे 1.70 लाख की आबादी लाभान्वित होगी।

गाज़ियाबाद में 547 करोड़ की अमृत-2 योजना के अंतर्गत सीवेज प्रोजेक्ट को मंजूरी मिली है। गाज़ियाबाद के दस वार्ड (गगन विहार, भोपरा, राजीव कॉलोनी, अर्थला, संजय कॉलोनी, गड़हेड़ा, पसौड़ा, गरिमा गार्डन, मौसम विहार) में प्रोजेक्ट की स्वीकृत दी गयी है। 68 एमएलडी का एसटीपी बनेगा। इससे 68 हजार घरों को सीवेज कनेक्शन मिलेगा।

पूरक आहार कवरेज में आकांक्षी जनपद श्रावस्ती ने किया कमाल

आगरा मे पेयजल के लिए बंटू कटरा क्षेत्र मे गंगा नदी आधारित वाटर सप्लाई के लिए 264 करोड़ की प्रोजेक्ट को मंजूरी मिली है। 38 हजार 431 घरों को कनेक्शन मिलेगा।

इसके अलावा आवास विकास विभाग के प्रस्ताव ‘मुख्यमंत्री शहरी विस्तारीकरण या नए शहर प्रोत्साहन योजना’ को भी कैबिनेट की मंजूरी मिली है। इस योजना के तहत नगरों के सुनियोजीत विकास (टाउनशिप) हेतु आवास विकास परिषद द्वारा भूमि अर्ज़न के लिए सचिव आवास एव शहरी नियोजन की अध्यक्षता मे समिति गठित की जायेगी। इस योजना के तहत टाउनशिप न्यूनतम 25 एकड़ होगी।

Related Post

काराकाट और उजियारपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे

बिहार में दो जगह से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे उपेंद्र कुशवाहा, जीत सुनिश्चित का किया दावा

Posted by - April 3, 2019 0
पटना। विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने यहां बुधवार यानी आज अपने हिस्से की चार…
PM MODI

PM मोदी के खिलाफ TMC ने दर्ज कराई शिकायत, कहा- बांग्लादेश दौरे पर तोड़ी आचार संहिता

Posted by - March 30, 2021 0
ऩई दिल्ली। बांग्लादेश दौरे को लेकर तृणमूल कांग्रेस लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) को घेर रही है। अब…

संसद में बोली मोदी सरकार, तय समय सीमा के अंदर बनेगा राम मंदिर ट्रस्ट

Posted by - December 10, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्रीय राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने लोकसभा में मंगलवार को राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले पर बयान दिया…

भाजपा-शिवसेना में बढ़ी नजदीकी, फडणवीस बोले- शिवसेना से सिर्फ मतभेद, दुश्मनी नहीं

Posted by - July 5, 2021 0
महाराष्ट्र में सियासी उठापटक एकबार फिर से शुरु हो गई है, पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना से किसी तरह…