Ram Temple Construction

RSS के पदाधिकारियों ने राम मंदिर निर्माण को लेकर किया मंथन

336 0

अयोध्या। जिले में राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir)  को लेकर आरएसएस(RSS) के शीर्ष पदाधिकारियों ने बैठक की। इस दौरान कार्यक्रम में आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद(VHP) के कई नेता मौजूद रहे।

JP नड्डा ने किया काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन

भगवान श्रीराम (Ram Mandir) का मंदिर भव्य और करोडों रामभक्तों की अभिलाषा के अनुरूप बन सके, इस बात से आश्वस्त होने के लिए आरएसएस के शीर्ष पदाधिकारियों ने अयोध्या में कई चक्रों में बैठक की है। सूत्रों के अनुसार श्री राममंदिर निर्माण की प्रगति की जानकारी के लिए संघ के शीर्ष नेता अयोध्या पहुंचे थे। इनके साथ बैठक में शामिल होने विहिप के केंद्रीय नेतृत्व के पदाधिकारी मौजूद रहे, जहां श्री रामलला का दर्शन पूजन के बाद परिसर का स्थलीय निरीक्षण किया।

मंदिर निर्माण स्थल का निरीक्षण किया

संघ के सरकार्यवाह भैया जी जोशी , सह सरकार्यवाह डॉ कृष्णगोपाल , दत्तात्रेय होशबोले , अनिल जी ओक , विहिप के राष्ट्रीय संगठन मंत्री विनायकराव देश पांडेय ने रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पतराय व कोषाध्यक्ष गोविन्द देव गिरी के साथ रविवार को मंदिर निर्माण स्थलीय निरीक्षण किया। इस दल ने मंदिर (Ram Mandir) के नींव की खुदाई , क्षेत्रफल को करीब से जाना और इस कार्य मे लगे एलएंडटी और टाटा कन्सलटेंसी के अधिकारियों के साथ कई चरणों में राम मंदिर ट्रस्ट पदाधिकारियों की उपस्थिति में बैठक की।

इस दौरान राम मंदिर (Ram Mandir) के साथ राम जन्मभूमि परिसर को वास्तु के अनुसार विकसित किये जाने पर विशेष जोर रहा। 42 दिन के निधि समर्पण अभियान समाप्त होने के बाद विशेष रूप से परिसर के विकास का खाका तैयार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि बैठक के दौरान सर कार्यवाह भैया जी जोशी ने समय को ध्यान में रखते हुए निर्माण कार्य को तेज गति से किये जाने की बात कही।

Related Post

मुनव्वर राना ने बेटे की गिरफ्तारी को बताया गलत, बोले- मेरे बयानों को लेकर प्रशासन निकाल रहा खुन्नस

Posted by - August 26, 2021 0
शायर मुनव्वर राना ने बेटे तबरेज की गिरफ्तारी को लेकर शासन-प्रशासन पर सवाल उठाए हैं।उन्होंने कहा- तालिबान को लेकर मेरे…
CM Yogi

बरेली को विशिष्ट पहचान देगा नाथ कॉरिडोर, अतिरिक्त भूमि की जरूरत हो तो तत्काल खरीदें: मुख्यमंत्री

Posted by - January 10, 2024 0
लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि बरेली में निर्माणाधीन नाथ कॉरिडोर (Nath Corridor) शहर…
Vishwakarma Shram Samman

विश्वकर्मा श्रम सम्मान से मिला परंपरागत पेशे के लोगों को सम्मान

Posted by - August 5, 2022 0
लखनऊ। पांच साल पहले शुरू “विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना” (Vishwakarma Shram Samman) परंपरागत पेशे से जुड़े स्थानीय दस्तकारों और कारीगरों…