Neha Sharma planted a sapling

प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिंग से युक्त वातावरण में बदलाव के लिए पौधे जरूर लगाएं : निदेशक नेहा शर्मा

86 0

लखनऊ।  विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day) के अवसर पर निदेशक नगरीय निकाय ने निदेशालय परिसर में आम और कटहल का पौधा रोपित किया। इस अवसर पर निदेशक नेहा शर्मा (Neha Sharma) ने कहा कि आज विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में सभी नागरिकों, आम जनमानस से अपील करना चाहूंगी कि इस महत्वपूर्ण दिवस को पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रत्येक नागरिक को अपने आसपास एक पौधा जरूर रोपित करना चाहिए। आगे आने वाली पीढ़ी को सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण प्रदान करने के यह कार्य आज की वर्तमान पीढ़ी द्वारा किया जाना बहुत आवश्यक है। प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री के नेतृत्व में वन और पर्यावरण संरक्षण की जो मुहिम चलाई है,उसमें हम सब पौधरोपण करके अपना योगदान दे सकते हैं।

इस दौरान निदेशक नेहा शर्मा (Neha Sharma)  ने उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को पर्यावरण के संरक्षण की भी शपथ दिलायी। उन्होंने कहा कि पौधे लगाने से ही काम नहीं चलेगा, बल्कि उनकी देखभाल भी जरूरी है। पौधों का पूर्ण संरक्षण आवश्यक है। तभी वे हम सभी के लिए उपयोगी साबित होंगे और हम भी स्वस्थ्य रहेंगे।

निदेशक नगरीय निकाय एवं स्वच्छ भारत मिशन नेहा शर्मा (Neha Sharma) ने आम और कटहल का पौधा रोपित कर उसके संरक्षण के लिए शपथ भी दिलाई। उन्होंने विभाग के अन्य अधिकारियों से भी पौधरोपण कराया और प्रकृति को ग्लोबल वार्मिंग से बचाने का संकल्प लिया। शपथ के दौरान नगरीय निकाय निदेशालय के वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे।

पर्यावरण दिवस पर जन्म और पर्यावरण से योगी के सरोकार

निदेशक नेहा शर्मा (Neha Sharma) ने कहा कि प्रदूषण और ग्लोबल वार्मिंग से युक्त वातावरण में सकारात्मक बदलावों को लाने के लिए देश के नागरिक के रुप में किसी भी देश के युवा सबसे बड़ी उम्मीद है। प्रत्येक नागरिक को कम से एक पौधा अपने पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए अपने जीवन में अवश्य लगाना चाहिए।

इस अवसर पर अपर निदेशक नगरीय निकाय डॉ असलम अंसारी, उपनिदेशक डॉ सुनील यादव, सहायक निदेशक सविता शुक्ला एवं अन्य अधिकारी और कर्मचारीगण मौजूद रहे।

Related Post

Data center

डाटा सेंटर की स्थापना से प्रदेश की बढ़ेगी जीडीपी और सुधरेगा ईको सिस्टम

Posted by - June 28, 2022 0
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में डाटा पार्क की स्थापना को लेकर प्रोत्साहन…
yogi government

मुख्यमंत्री योगी आज पेंशन और ग्रेच्युटी पोर्टल करेंगे लॉन्च

Posted by - May 1, 2022 0
मुख्यमंत्री योगी (yogi) आदित्यनाथ सरकारी कर्मचारियों को देंगे बड़ी सौगात   लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को आज मुख्यमंत्री…
cm yogi

चौधरी चरण सिंह के प्रयासों को आगे बढ़ा रही भाजपा सरकार: सीएम योगी

Posted by - May 29, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh)…

बढ़ते गैस के दाम पर ममता बनर्जी का तंज, कहा- मोदी का दिया उजाला ‘अंधेरा’ हो गया

Posted by - August 29, 2021 0
कोरोना संकट के बीच लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर…