Ram Navami

भए प्रगट कृपाला दीन दयाला…, प्रभु राम को देख कर हर्षित हुए लोग

54 0

अयोध्या। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हो गई है। 500 वर्षों से अधिक का इंतजार खत्म हो गया है। नवनिर्मित राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) समारोह प्रभु राम प्रकट हो गए है। प्रभु  श्री राम की नव छवि देख कर लोग अभिभूत हो गए। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ नाद ध्वनि के बीच राम लला के नव छवि विग्रह को लोक दर्शन के लिए प्रकट कर दिया गया।

गर्भगृह में उपस्थित गणमान्य प्रभु श्री राम का दर्शन कर रहे है। पीएम नरेंद्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha) समारोह के साक्षी बने। पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में राम लला की मूर्ति का अनावरण किया।

इसके पहले  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यजमान के रूप में पूजा किया ।  मंत्रोच्चार के साथ प्राण प्रतिष्ठा की प्रक्रिया आगे बढ़ी।।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चांदी का छत्र लेकर राम मंदिर के गर्भगृह में पहुंचे । हाथ में पूजन सामग्री लेकर पीएम मोदी ने राम मंदिर में प्रवेश किया। पीएम मोदी राम मंदिर में पीतांबर वस्त्र धारण कर पहुंचे हैं। उन्होंने धोती और कुर्ता पहना हुआ हैण् उनके गले में सफेद रंग का पटका भी लटका हुआ है।

Related Post

मुख्यमंत्री ने बजट 2021 – 22 के परिप्रेक्ष्य में सम्बंधित विभागों के दिए निर्देश 

Posted by - February 2, 2021 0
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने वर्ष 2021-22 के केन्द्रीय बजट के परिप्रेक्ष्य में सभी सम्बन्धित विभागों को…
भाजपा सांसद की बची जान

बीजेपी सांसद की कार दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बची जान

Posted by - November 10, 2019 0
नई दिल्ली। उत्तराखंड की पौड़ी लोकसभा से बीजेपी सांसद तीरथ सिंह रावत की कार रविवार को दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर दुर्घटनाग्रस्त…
नागरिकता संशोधन कानून

Flashback 2019 : नागरिकता संशोधन कानून छह राज्यों का लागू करने से इनकार

Posted by - December 13, 2019 0
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर जहां विपक्षी पार्टियां लगातार विरोध कर रहीं हैं। इसके साथ ही पूर्वोत्तर भारत…