Ram

खत्म होने वाला है रामभक्तों का सदियों लंबा इंतजार

47 0

अयोध्या। आज 500 वर्षों का इंतजार खत्म होने जा रहे है, क्योंकि प्रभु श्रीराम (Shri Ram) अपने नए और भव्य मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं। अयोध्या (Ayodhya) में पीएम नरेंद्र नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, संत समाज और वीवीआईपी अतिथियों की उपस्थिति में रामलला के श्रीविग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha) का ऐतिहासिक अनुष्ठान सोमवार दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर होगा।

भव्य राम मंदिर के उद्घाटन और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए पूरी अयोध्या नगरी को हजारों क्विंटल फूलों से सजाया गया है। जबकि भव्य राम मंदिर को 3 हजार किलो फूलों से सजाया गया है। इस भव्य समारोह को लेकर अयोध्या में ही नहीं बल्कि देश-विदेश में भी काफी ज्यादा उत्साहित हैं। इस अवसर पर देशभर के सैकड़ों मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठान किए जा रहे हैं।

10 लाख दीप होंगे प्रज्ज्वलित

भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha)के बाद सोमवार शाम को अयोध्या में भव्य दीपोत्सव की तैयारी है। राम की पैड़ी में सरयू आरती के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों और लेजर शो के जरिए लोगों में धार्मिक अलख जगाई जा रही है। अयोध्या आने वाले अलग-अलग हाईवे को भी फूलों और लाइट से सजाया गया है।

साथ ही सूर्यास्त के बाद 10 लाख दीयों से दीपोत्सव की भी तैयारी की गई है। पीएम मोदी और सीएम योगी ने सूर्यास्त के बाद देशवासियों से 5 दीप प्रज्जवलित करने का आग्रह किया है।

Related Post

Electricity Department

उपभोक्ताओ को अक्टूबर माह में 1,28,381 नये विद्युत कनेक्शन स्वीकृत

Posted by - November 2, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) के कुशल नेतृत्व में उ0प्र0 पावर कारपोरेशन…
Education System

जुलाई से अटल आवासीय विद्यालयों में शुरू हो जाएगा अध्यापन कार्य

Posted by - January 31, 2023 0
लखनऊ। निर्माण श्रमिकों के बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अटल आवासीय विद्यालयों (Atal Residential…