CM Dhami

सीएम धामी ने किया श्री रामचरितमानस का पाठ, रामलला का आगमन से देवभूमि उत्साहित

48 0

देहारादून। अयोध्या में रामलला (Ramlalla) के आगमन से देवभूमि उत्साहित है। मंदिरों में पूजा-अनुष्ठान की भव्य तैयारी की गई हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने सुबह मुख्यमंत्री आवास स्थित देवालय में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर श्री रामचरितमानस की चौपाइयों का पाठ किया। इसके उपरांत उन्होंने आवास परिसर में स्थित गौशाला पहुंचकर गौ माता की सेवा भी की।

मुख्यमंत्री (CM Dhami)ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में श्री राम मंदिर के रुप में सनातन संस्कृति के वैभव की पुनर्स्थापना का साक्षी बनना हम सभी के लिए परम सौभाग्य का क्षण है। कहा कि 500 वर्षों के लंबे संघर्ष और अनेक रामभक्तों के बलिदानों के बाद इस भव्य व दिव्य महोत्सव का साक्षी बनकर अत्यंत प्रफुल्लित व हर्षित हूं। राम जन-जन के हैं, राम हर कण में हैं। इस पावन अवसर पर चहुँदिशि आनंद, उत्साह तथा उल्लास है, संपूर्ण जगत में एक अलग ही तरंग और उमंग है।

Ayodhya Ram Mandir: CM Dhami recited chapters of Ramcharitmanas enthusiasm in Uttarakhand Bhajan Shobha Yatra

मुख्यमंत्री (CM Dhami)ने समस्त प्रदेशवासियों से घरों, सामाजिक स्थानों व धार्मिक स्थलों को साफ़ सूथरा रखने तथा इस पावन अवसर को पर्व की तरह मनाने का आह्वान किया। उन्होंने सभी से भावी पीढ़ी को इस संघर्ष और प्रभु राम के जीवन से परिचित कराने के लिए उन्हें इसके विषय में अवगत कराने की अपील भी की।

Ayodhya Ram Mandir: CM Dhami recited chapters of Ramcharitmanas enthusiasm in Uttarakhand Bhajan Shobha Yatra

इस दिव्य अवसर पर उन्होंने प्रभु राम जी से प्रदेशवासियों के मंगल एवं पूरे विश्व में रह रहे सभी सनातनियों के कल्याण की कामना की।

भए प्रगट कृपाला दीन दयाला…, प्रभु राम को देख कर हर्षित हुए लोग

रविवार को देहरादून के परेड ग्राउंड में सवा लाख दीये प्रज्वलित किए गए। दीयों से परेड ग्राउंड में जयश्रीराम लिख भव्य धनुष बनाया गया।

Ayodhya Ram Mandir: CM Dhami recited chapters of Ramcharitmanas enthusiasm in Uttarakhand Bhajan Shobha Yatra

सीएम धामी (CM Dhami)ने भी इसमें प्रतिभाग कर दीप जलाएं और सभी को प्राण प्रतिष्ठा की शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने राम भक्ति में लीन होकर श्रीराम भजन भी गाया।

Related Post

Faith over Corona epidemic

कोरोना महामारी पर भारी पड़ी आस्था, संगम में 10 लाख श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

Posted by - January 14, 2021 0
प्रयागराज। वैश्विक महामारी कोरोना पर आस्था (Faith over Corona epidemic) का सैलाब त्रिवेणी संगम भारी पड़ता नजर आया है। दुनिया…
हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन बोले- झारखंड में झामुमो की सरकार बनी, तो महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण

Posted by - November 18, 2019 0
बुंडू । झारखंड में  झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार बनीं तो महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देंगे। यह बातें झामुमो…