sanjeev baliyan

मुजफ्फरनगर: नरेश टिकैत के गढ़ में भाजपा का किसान-मजदूर महासम्मेलन

456 0

मुजफ्फरनगर। यूपी के मुजफ्फरनगर में भाजपा का किसान-मजदूर महासम्मेलन आयोजित किया गया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान (sanjeev balyan) ने मंच से विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान (sanjeev balyan) ने कहा कि हमारे किसान की जमीन को यदि किसी ने आंख उठाकर देखा तो उसकी आंख फोड़ देंगे।

मिशन 2022: ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ अभियान, फिर शुरू करेगी भाजपा

कृषि कानूनों के विरोध में तीन माह से किसानों का आंदोलन लगातार जारी है जिसके चलते कांग्रेस और रालोद सहित कई राजनीतिक दल किसानों के समर्थन में खुलकर मैदान में आ रहे हैं। राष्ट्रीय लोकदल नेता जयंत चौधरी ने भी प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियों से सत्ता पक्ष की नींव हिला कर रख दी है।

भाजपा किसानों को कृषि कानूनों के समर्थन में लाने के लिए भाजपा नेता पहले तो खाप चौधरियों से मुलाकात की तो  वहीं अब भाजपा ने भी किसान मजदूर महासम्मेलन शुरू कर दिया है।

JP नड्डा ने किया काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन

जनपद मुजफ्फरनगर की बुढाना विधानसभा क्षेत्र के गांव लुहसाना में भाजपा का पहला किसान मजदूर महासम्मेलन आयोजित किया गया। इसमें केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान (sanjeev balyan) क्षेत्रीय विधायक उमेश मलिक और क्षेत्रीय अध्यक्ष पश्चिमी उत्तर प्रदेश मोहित बेनीवाल सहित भाजपा के कई नेता शामिल हुए। इस दौरान केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि हमारे किसान की जमीन को यदि किसी ने आंख उठाकर देखा तो उसकी आंख फोड़ देंगे। गौरतलब है कि यह क्षेत्र भारतीय किसान यूनियन के मुखिया चौधरी नरेश टिकैत का गढ़ माना जाता है।

संजीव बालियान  (sanjeev balyan)का विपक्ष को खुला चैलेंज

इस दौरान विधायक उमेश मलिक ने भी अपने भाषण में 2013 में हुए सांप्रदायिक दंगों की याद दिलाते हुए कहा कि पिछली सरकारों में बदले की भावना से काम किया जाता था। केवल एक वर्ग विशेष के लोगों को ज्यादा सम्मान दिया जाता था। भाजपा सरकार जब से केंद्र और प्रदेश में आई है, तबसे बदले की भावना से काम करने वाले लोग अब कहीं भी दिखाई नहीं दे रहे। उन्होंने क्षेत्र के एक मुस्लिम नेता गुलाम मोहम्मद जोला का जिक्र करते हुए कहा कि विपक्षी ऐसे लोगों को तवज्जो दे रहे हैं, जिनके हाथ हमारे भाइयों के खून से रंगे हुए हैं। उन्होंने संजीव बालियान की मंच से तारीफ करते हुए कहा कि संजीव बालियान जैसा सांसद मुजफ्फरनगर को पहली बार मिला है।

वहीं केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान  (sanjeev balyan) ने भी तीन कृषि बिल को किसानों के फायदे का सौदा बताते हुए कहा कि वर्तमान में भी हम लोग कॉन्ट्रैक्ट खेती ही कर रहे हैं। हम गन्ने की खेती करते हैं। शुगर मिल से हमारा कांटेक्ट रहता है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के हित के लिए कृषि कानून लाए हैं। उन्होंने भी मुजफ्फरनगर में हुए 2013 के सांप्रदायिक दंगों का जिक्र किया।

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकदल पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो राष्ट्रीय दल के नेता पहले हेलीकॉप्टर से आते थे आज वह हमारी बनाई हुई सड़क पर दिल्ली से सौरम तक आ रहे हैं। संजीव बालियान ने इस दौरान मंच से आपसी सद्भाव बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि किसी के लिए हमें आपस में नहीं झगड़ना चाहिए। केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान (sanjeev balyan) ने विपक्षी नेताओं को खुला चैलेंज देते हुए कहा कि वे पहले भी चुनाव लड़े हैं और अब 2022 आ रहा है उसमें भी लड़ेंगे और फिर 2024 में भी क्षेत्र की जनता उन्हें वोट देकर विपक्ष को जवाब देगी।

 

Related Post

ब्लॉक प्रमुख चुनाव हिंसा: जीत के लिए भाजपा ने जनतंत्र को अपने जंगलराज से कुचला- प्रियंका

Posted by - July 13, 2021 0
उत्तर प्रदेश में हाल में संपन्न ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका…

पंजाब-गुजरात-यूपी के बाद अब उत्तराखंड पर भी नजर, चुनावी तैयारियों को जांचने उत्तराखंड पहुंचे केजरीवाल

Posted by - July 11, 2021 0
दिल्ली में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के बाद आम आदमी पार्टी अन्य राज्यों में भी अपनी सियासी जमीन खोज…
कमलेश तिवारी हत्याकांड

कमलेश तिवारी हत्याकांड: यूपी पुलिस ने कातिलों पर रखा इतने लाख का इनाम

Posted by - October 21, 2019 0
लखनऊ। हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या मामले में आरोपियों को सोमवार यानी आज गुजरात से लेकर…