jp nadda in varanasi

मिशन 2022: ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ अभियान, फिर शुरू करेगी भाजपा

361 0

वाराणसी। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा दो दिन के वाराणसी दौरे पर हैं। आज उन्होंने यहां यूपी में होने वाले पंचायत और विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक किए। बैठक के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ मौजदू रहे. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष की मौजूदगी में हर बूथ हो मजबूत के पुराने नारे के साथ संगठन को मजबूत करने पर गहन मंथन किया गया।

JP नड्डा ने किया काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी में हैं। आज सुबह से दोपहर तक लगातार बैठकों का दौर जारी है। काशी क्षेत्र के 16 जिलों की बैठक में कार्यकर्ताओं के बाद इन 16 जिलों के सांसद विधायकों के साथ जेपी नड्डा ने लगभग 2 घंटे से ज्यादा तक गहन मंथन किया। इस मंथन में बहुत सी बातों को स्पष्ट किया गया है।

सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण था 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले अपने-अपने विधानसभा और लोकसभा क्षेत्र में हर वोटर्स तक पहुंचने की बड़ी जिम्मेदारी। यही नहीं बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने संगठन मजबूती का टिप्स भी कार्यकर्ताओं को दिया है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भी गांव-गांव तक बीजेपी सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाने और हर वोटर को बीजेपी से सीधे जुड़ने के लिए कार्य करने पर बल दिया।

पंचायत चुनाव से लेकर 2022 की तैयारियों पर बल

सुबह लगभग 11:30 बजे शुरू हुई बैठक के क्रम में लगातार 4:00 बजे तक बैठकों का दौर जारी रहा। फिलहाल अब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रोहनिया स्थित बीजेपी कार्यालय के उद्घाटन के लिए निकल चुके है। यहां पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद वह सीधे शाम को होने वाले कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए लंका क्षेत्र पहुंचेंगे। आज दिनभर चली बैठकों के क्रम में सबसे अहम मुद्दा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का रहा। क्योंकि आने वाले एक-दो महीनों के अंदर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव पूर्ण होने हैं जिसे लेकर बीजेपी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रही है।

2022 से पहले होने वाले पंचायत चुनाव बीजेपी के साख का सवाल है और भारतीय जनता पार्टी इसे सेमीफाइनल के तौर पर देख रही है। इसे दृष्टिगत रखते हुए आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ग्रामीण क्षेत्रों में बीजेपी कार्यकर्ताओं की संख्या बढ़ाने पर बल दिया। साथ ही कहा कि हर विधायक अपने क्षेत्र में अपने कार्यों से लोगों के बीच पहचान बनाएं।

कल भी होगा बैठकों का दौर

आज पूरे दिन चले बैठक के दौर के बाद कल का दिन भी बैंठकों के नाम ही रहने वाला है। अपने 2 दिन के प्रवास के दूसरे दिन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सुबह विश्वनाथ मंदिर व काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन के लिए जाएंगे। इसके बाद मंडल अध्यक्ष स्तर के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद बीजेपी आईटी सेल के कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष को बैठक करनी है। इसके बाद वह कल पड़ाव स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन में भी जाएंगे और श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

हर बूथ हो मजबूत का दिया मंत्र

सूत्रों के मुताबिक बैठक में नवनियुक्त क्षेत्रीय पदाधिकारियों और काशी क्षेत्र के जिला प्रभारियों से 2022 की तैयारियों के बाबत भी उनकी प्लानिंग के बारे में जानकारी हासिल की गई है। घर घर बीजेपी की योजनाओं को पहुंचाने के साथ, हर बूथ हो मजबूत करने के पुराने नारे के साथ संगठन को मजबूत करने पर गहन मंथन किया गया।

Related Post

Agneepath

अग्निपथ विरोध प्रदर्शन: हिंसा का कहर जारी, पुलिस चौकी में वाहनों में आग लगाई

Posted by - June 18, 2022 0
पटना: केंद्र द्वारा अग्निपथ (Agneepath) भर्ती योजना की घोषणा के बाद शनिवार को लगातार चौथे दिन भी हिंसक विरोध (Violent…
Neha Sharma

डीएम ने ग्राम चौपाल में सुनी समस्याएं, अधिकारियों को दिए ये सख्त निर्देश

Posted by - June 23, 2023 0
गोंडा। शुक्रवार को विकास खंड रुपईडीह की 6 ग्राम पंचायतों में डीएम नेहा शर्मा (Neha Sharma) की अध्यक्षता में ग्राम…