Sandhu

एसएस संधु ने केदारनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यों का लिया जायजा

403 0

रुद्रप्रयाग। एक दिवसीय जनपद भ्रमण पर पहुंचे मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु (SS Sandhu) ने केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) में चल रहे निर्माण कार्यों का संबंधित अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण कर निर्माण कार्यों का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव (sandhu) द्वारा कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि केदारपुरी में जो भी निर्माण कार्य किए जा रहे हैं उन कार्यों को गुणवत्ता के साथ शीर्ष प्राथमिकता से पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

एसएस संधू (Sandhu) ने अधिकारियों को दिए निर्देश

उन्होंने (sandhu) संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि केदारनाथ में यात्रियों की सुविधाओं के दृष्टिगत सुविधाओं को विकसित करना है तथा जो कार्य किया जा रहा है जिसमें तीर्थ पुरोहितों हेतु आवासीय भवन का निर्माण, चिकित्सालय कंट्रोल सेंटर, संगमघाट मंदिर समिति का प्रशासनिक भवन, यात्रियों की सुविधा हेतु रैन शैटर, आस्थापथ का निर्माण कार्य आदि जो भी निर्माण कार्य गतिमान हैं उन कार्यों को शीघ्रता से शीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

Sandhu

इसके लिए उन्होंने श्रमिकों की संख्या बढ़ाने के निर्देश कार्यदायी संस्था को दिए तथा श्रमिकों के रहने व खाने की उचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए।

एस.एस. सन्धु(SS Sandhu) ने विकास भवन सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक

मुख्य सचिव (sandhu) द्वारा मंदाकिनी व सरस्वती नदी के दोनों ओर सुरक्षा के प्राविधान हेतु उचित व्यवस्था करने के लिए सचिव पर्यटन व जिलाधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।  जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने मुख्य सचिव को केदारपुरी में चल रहे निर्माण कार्यों की जानकारी से अवगत कराया तथा जो भी निर्देश निरीक्षण के दौरान दिए गए हैं उनका तत्परता के साथ अनुपालन संबंधित कार्यदायी संस्था से कराया जाएगा।

Sandhu

इस अवसर पर पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर,  मुख्य अभियंता लो.नि.वि. अहमद, अपर मुख्य अधिकारी/कार्यकारी अधिकारी केदारनाथ योगेंद्र सिंह, उप जिलाधिकारी ऊखीमठ जितेंद्र वर्मा, उप जिलाधिकारी के.एन. गोस्वामी,  अधीक्षण अभियंता विद्युत एस. एस. कंवर, अधिशासी अभियंता डीडीएमए प्रवीण कर्णवाल, जल संस्थान सहित अन्य विभागीय अधिकारी व कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी मौजूद रहे।

मुख्य सचिव सन्धु ने हेमकुण्ड एवं घांघरिया का किया हवाई निरीक्षण

Related Post

गौतम गंभीर

लोकसभा चुनाव 2019: BJP के उम्मीदवार गौतम गंभीर ने नामांकन से पहले की पूजा अर्चना

Posted by - April 23, 2019 0
नई दिल्ली। तीसरे चरण की वोटिंग जारी है वहीं कई हाई प्रोफाइल कैंडिडेट आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. मंगलवार यानी…

युवा हल्ला बोल ने बढ़ाया अपना कुनबा, अब जिला स्तर पर बनेगी इकाई, युवाओं के मुद्दों पर जोर

Posted by - August 15, 2021 0
देश आज 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, इस मौके पर युवा हल्ला बोल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुपम ने वीडियो…
Harish Rawat

देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

Posted by - March 7, 2021 0
देहरादून।  कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत (Harish Rawat) ने देहरादून में कोविशिल्ड वैक्सीन लगवाई। उनके साथ उनकी पत्नी रेणुका…