Samadhan saptah

12 से शुरू होगा समाधान सप्ताह, उपभोक्ताओं की समस्याओं का होगा निस्तारण

161 0

लखनऊ। पूरे प्रदेश के विद्युत उपकेन्द्रों पर ही सोमवार से समाधान सप्ताह (Samadhan saptah) शुरू होगा। वहां उपभोक्ताओं की छोटी-बड़ी समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारी 12 घंटे बैठेंगे और उपभोक्ताओं की समस्याओं को नोट कर उनका समाधान करेंगे।

इस संबंध में ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने निर्देशित किया है कि 12 सितम्बर से 19 सितम्बर तक सभी 33 केवी के उपेकेन्द्रों पर अधिकारी व कर्मचारी बैठेंगे।

यहां पर उपभोक्ता अपनी समस्याओं को दर्ज कराएंगे और उसका समाधान किया जाएगा। उन्होंने सभी उपकेन्द्रों पर अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि वे समाधान सप्ताह (Samadhan saptah) का उपकेन्द्र अधीन आने वाले ग्राम पंचायतों में प्रचार भी करें। ताकि अधिकतम उपभोक्ता इसका लाभ उठा सकें।

एके शर्मा ने 12 परियोजनाओं का किया लोकार्पण

दिये गये निर्देश में कहा गया है कि विद्युत उपभोक्ताओं से उनके बकाया विद्युत बिलों का भुगतान प्राप्त करना एवं बिल संबंधित शिकायतों का निस्तारण करना, कनेक्शन व लोड बढ़ाने या मीटर लगाने के निवेदन का त्वरित निस्तारण किया जाएगा। इसके साथ ही सभी प्रकार के विद्युत संयोजनों से संबंधित प्राप्त होने वाली शिकायतों व समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जाएगा।

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma)  ने कहा कि जनहानि का मुआवजा आदि के संबंध में भी विद्युत उपकेन्द्रों से ही समाधान हो जाएगा। जले व खराब मीटरों को बदलने के साथ-साथ पुराने मीटरों के स्थान पर नवीन मीटर लगाने के लिए भी काम किया जाएगा।

Related Post

Atal Awasiya Vidyalaya

सीएम योगी के निर्देश पर आगामी सेशन में 18 मंडलों में खुलेंगे अटल आवासीय विद्यालय

Posted by - December 1, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) आगामी एकेडमिक सेशन में 1440 छात्रों को अटल आवासीय विद्यालयों (Atal Awasiya…
AK Sharma

प्रधानमंत्री द्वारा किए गए विकास को देख पूरी दुनिया आश्चर्यचकित है: एके शर्मा

Posted by - April 30, 2023 0
लखनऊ/वाराणसी। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) ने वाराणसी में चुनावी जनसंपर्क सभा में शामिल…