जज्बे को सलाम

जज्बे को सलाम : 113 साल की मारिया खुद को आइसोलेट कर जीती कोविड-19 से जंग

414 0

नई दिल्ली। कोरोना वायरस जहां पूरी दुनिया में तबाई मचाए हुए है। तो वहीं स्पेन में 113 साल की महिला ने इसको मात देकर एक मिशाल कायम की है। बता दें कि देश की सबसे बुजुर्ग शख्स मारिया ब्रेनयस अप्रैल में संक्रमित हुई थीं। उन्होंने खुद को आइसोलेट रख यह जंग लड़ी। वह रिटायरमेंट होम में रहती हैं, जहां रहने वाले कई बुजुर्ग कोरोना वायरस का शिकार हो चुके हैं।

बर्थडे पर दबंग सलमान खान ये गिफ्ट लेना चाहती हैं जरीन खान

रिटायरमेंट होम ने बताया कि पिछले हफ्ते मारिया की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। एक हफ्ते के आराम के बाद वह अब पूरी तरह ठीक हैं। उनकी देखभाल के लिए सिर्फ एक कर्मचारी ही लगा हुआ था। वह डॉक्टर को तभी बुलाती थीं, जब उन्हें जरूरत महसूस होती। वह खुद अपनी दवाइयों का ध्यान रखती थीं।

महाराष्ट्र में 93 साल की महिला ने कोरोना को दी शिकस्त

भारत में महाराष्ट्र राज्य कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित है। राज्य में कोरोना मरीजों के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच, महाराष्ट्र से एक राहत भरी खबर सामने आई है। यहां कोरोना से संक्रमित 93 साल की एक बुजुर्ग महिला स्वस्थ हो गई। महिला को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। बुजुर्ग महिला मझगांव की रहने वाली हैं। कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें 17 अप्रैल को सैफी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महिला को ब्लडप्रेशर है और पिछले 8-10 दिनों से कमजोरी भी थी। इलाज के बाद महिला को अस्पताल से डेढ़ सप्ताह बाद छुट्टी मिल गई है।

अस्पताल के निदेशक डॉ. वर्नन डेसा ने कहा कि हमें उम्मीद है कि उनकी कहानी अन्य मरीजों को कुछ उम्मीद देगी

महिला ने बताया कि इस बीमारी से लड़ने में मुझे जिसने सबसे ज्यादा ताकत दी, वह विश्वास और आंतरिक शक्ति थी। उपचार के दौरान मेरी मदद करने वाले डॉक्टरों की टीम, नर्स और सपोर्ट स्टाफ का शुक्रिया अदा करती हूं। अस्पताल के निदेशक डॉ. वर्नन डेसा ने कहा कि हमें उम्मीद है कि उनकी कहानी अन्य मरीजों को कुछ उम्मीद देगी।

Related Post

थम नहीं रही मेघालय में हिंसा, उग्रवादियों ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक के काफिले पर बरसाए पत्थर

Posted by - August 18, 2021 0
मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के काफिले पर मंगलवार को कुछ शरारती तत्वों ने हमला बोल दिया।मलिक गुवाहाटी एयरपोर्ट से…
Kareena Kapoor

करीना कपूर की दूसरी प्रेग्नेंसी की खबर पर जाने कैसा था सैफ अली खान का रिएक्शन?

Posted by - October 24, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor)  इन दिनों अपने प्रेग्नेंसी के खूबसूरत टाइम को इंजॉय कर रही हैं। इस…