जज्बे को सलाम

जज्बे को सलाम : 113 साल की मारिया खुद को आइसोलेट कर जीती कोविड-19 से जंग

255 0

नई दिल्ली। कोरोना वायरस जहां पूरी दुनिया में तबाई मचाए हुए है। तो वहीं स्पेन में 113 साल की महिला ने इसको मात देकर एक मिशाल कायम की है। बता दें कि देश की सबसे बुजुर्ग शख्स मारिया ब्रेनयस अप्रैल में संक्रमित हुई थीं। उन्होंने खुद को आइसोलेट रख यह जंग लड़ी। वह रिटायरमेंट होम में रहती हैं, जहां रहने वाले कई बुजुर्ग कोरोना वायरस का शिकार हो चुके हैं।

बर्थडे पर दबंग सलमान खान ये गिफ्ट लेना चाहती हैं जरीन खान

रिटायरमेंट होम ने बताया कि पिछले हफ्ते मारिया की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। एक हफ्ते के आराम के बाद वह अब पूरी तरह ठीक हैं। उनकी देखभाल के लिए सिर्फ एक कर्मचारी ही लगा हुआ था। वह डॉक्टर को तभी बुलाती थीं, जब उन्हें जरूरत महसूस होती। वह खुद अपनी दवाइयों का ध्यान रखती थीं।

महाराष्ट्र में 93 साल की महिला ने कोरोना को दी शिकस्त

भारत में महाराष्ट्र राज्य कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित है। राज्य में कोरोना मरीजों के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच, महाराष्ट्र से एक राहत भरी खबर सामने आई है। यहां कोरोना से संक्रमित 93 साल की एक बुजुर्ग महिला स्वस्थ हो गई। महिला को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। बुजुर्ग महिला मझगांव की रहने वाली हैं। कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें 17 अप्रैल को सैफी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महिला को ब्लडप्रेशर है और पिछले 8-10 दिनों से कमजोरी भी थी। इलाज के बाद महिला को अस्पताल से डेढ़ सप्ताह बाद छुट्टी मिल गई है।

अस्पताल के निदेशक डॉ. वर्नन डेसा ने कहा कि हमें उम्मीद है कि उनकी कहानी अन्य मरीजों को कुछ उम्मीद देगी

महिला ने बताया कि इस बीमारी से लड़ने में मुझे जिसने सबसे ज्यादा ताकत दी, वह विश्वास और आंतरिक शक्ति थी। उपचार के दौरान मेरी मदद करने वाले डॉक्टरों की टीम, नर्स और सपोर्ट स्टाफ का शुक्रिया अदा करती हूं। अस्पताल के निदेशक डॉ. वर्नन डेसा ने कहा कि हमें उम्मीद है कि उनकी कहानी अन्य मरीजों को कुछ उम्मीद देगी।

Loading...
loading...

Related Post

श्री श्याम प्रभु की शोभा यात्रा

श्री श्याम ज्योत मण्डल की धूमधाम से निकली श्री श्याम प्रभु की शोभा यात्रा

Posted by - February 23, 2020 0
लखनऊ। श्री श्याम ज्योत मण्डल ने महाराजा अग्रसेन पार्क, तिलकनगर, लखनऊ में रविवार को श्री श्याम प्रभु की शोभा यात्रा…

कोलकाता:यात्री ने मुँह में बाँधा रूमाल लिखा- फ्लाइट में आतंकी,सीआईएसएफ ने लिया हिरासत में

Posted by - November 26, 2018 0
कोलकाता। यहाँ यात्रियों से भरे विमान में एक शख्स को आतंकी खतरे के मद्देनजर सीआईएसएफ ने हिरासत में ले लिया…
Trinbago defeated Tallawah seventh time

ट्रिनबागो ने तल्लावाह को हरा कर कैरेबियाई प्रीमियर लीग में सातवीं बार की जीत दर्ज

Posted by - September 2, 2020 0
आंद्रे रसेल के धमाकेदार अर्धशतक के बावजूद ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने जमैका तल्लावाह को 19 रन से हराकर (Trinbago defeated Tallawah…