मिस अमेरिका 2020

बायोकेमिस्ट कैमिला श्रियर ने केमिस्ट्री एक्सपेरिमेंट कर जीता ‘मिस अमेरिका’ का ताज

669 0

नई दिल्ली। कहते हैं कि आपके अंदर छिपी प्रतिभा कई बार आपकी जिंदगी भी बदल सकती है। ऐसा ही कुछ अमेरिका की बायोकेमिस्ट कैमिला श्रियर के साथ उस समय हुआ। जब उन्होंने स्टेशन पर अपने केमिस्ट्री एक्सपेरिमेंट से न केवल जजों को हैरान किया। बल्कि मिस अमेरिका 2020 का खिताब भी अपने नाम कर लिया है। श्रियर ने यह खिताब 50 महिलाओं को हराकर जीता है।

मिस अमेरिका 2020 का खिताब भी अपने नाम कर लिया

बता दें कि मिस अमेरिका बनने के लिए होने वाली प्रतियोगिता के आखिरी राउंड में सभी प्रतिभागियों को अपने अंदर छिपी कोई प्रतिभा दिखानी होती है। इसी राउंड में 24 साल की श्रियर, लैब में कोट पहनकर पहुंचीं। जजों के सामने स्टेज पर ही एक्सपेरिमेंट करके दिखाया।

श्रियर के एक्सपेरिमेंट को देखकर जज भी हैरान रह गए। प्रतियोगिता के दौरान जज, गायिका केली रौलेंड, अभिनेत्री करामो ब्राउन और लॉरेन ऐश ने श्रियर से उनकी प्रतिभा के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि मिस अमेरिका कोई ऐसी खूबी भी होनी चाहिए, जो लोगों को शिक्षा दे सके।

मिस अमेरिका के तौर पर वह इस रकम को एक ड्रग सेफ्टी प्रोग्राम में खर्च करेंगी

श्रियर के पास साइंस की दो डिग्री हैं । वह इस समय वह वर्जिनिया कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी में फार्मेसी से डॉक्टरेट कर रही हैं। मिस अमेरिका 2020 का खिताब जीतने वाली अमेरिका के वर्जिनिया की रहने वाली कैमिला श्रियर को खिताब जीतने पर 50 हजार डॉलर (करीब 36 लाख रुपए) दिए गए है। श्रियर से जब पूछा गया कि वह इस रकम का क्या करेंगी? तो उन्होंने कहा कि मिस अमेरिका के तौर पर वह इस रकम को एक ड्रग सेफ्टी प्रोग्राम में खर्च करेंगी।

मिस अमेरिका बनने के नियमों में साल 2018 में ही बदलाव किया गया था। इस बदलाव के तहत प्रतियोगिता में से स्विमसूट सेगमेंट को हटाकर महिलाओं को उनकी प्रतिभा दिखाने का मौका दिया गया। आयोजनकर्ता चाहते थे कि मिस अमेरिका बनने के लिए महिलाओं में जुनून दिखाई देना चाहिए।

2018 में मिस अमेरिका की विजेता ग्रेचेन कार्लसन ने कहा था कि आने वाली प्रतियोगिताओं में मिस अमेरिका का खिताब शारीरिक दिखावट की जगह महिलाओं की ताकत के आधार पर चुना जाएगा।

Related Post

फिल्म कीप सेफ डिस्टेंस का ट्रेलर और म्यूजिक लॉन्च ,15 नवंबर को ऑल इंडिया रिलीज

Posted by - November 6, 2019 0
हाल ही में मुंबई के रेड बल्ब स्टूडियो में फिल्म कीप सेफ डिस्टेंस का ट्रेलर और म्यूजिक लॉन्च किया गया…
CTET 2019

CTET 2019 : रिजल्ट घोषित 5.42 लाख अभ्यर्थी पास, महिलाओं ने मारी बाजी

Posted by - December 27, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने शुक्रवार को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET ) के दिसंबर परीक्षा का…