रामपुर में एक प्रदर्शनकारी की मौत

यूपी: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन, रामपुर में एक प्रदर्शनकारी की मौत

538 0

रामपुर। नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के खिलाफ देश के कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं शनिवार को रामपुर में हुए पथराव-आगजनी में एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई है। यह घटना थाना सिविल लाइन और कोतवाली शहर क्षेत्र की बताई जा रही है। राजधानी लखनऊ के खदरा इलाके में हिंसक प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारियों के स्केच शनिवार को जारी किया है।

हालांकि रामपुर जिला प्रशासन ने मौत की पुष्टि नहीं की है। बताया जाता है कि प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी और फायरिंग की। वहीं प्रदर्शनकारियों ने कई बाइकों में आग लगा दी। जवाब में पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। इस दौरान एक युवक की मौत हो गई। दूसरी ओर उलेमा ने प्रदर्शनकारियों को शांत कराने की कोशिश की।

सेरेना विलियम्स ने जड़े 77 पंच, माइक टायसन बोले- उनके साथ कभी नहीं लडूंगा

यूपी हिंसा पर यूपी के आईजी लॉ एंड ऑर्डर प्रवीण कुमार का बयान आया है। उन्होंने कहा कि यूपी की हिंसा में अब तक 705 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। वहीं इन प्रदर्शन के दौरान 263 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

संशोधित नागरिकता कानून के तहत पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न के कारण देश में शरण लेने आए हिंदू, ईसाई, सिख, पारसी, जैन और बौद्ध धर्म के उन लोगों को भारत की नागरिकता दी जाएगी, जिन्होंने 31 दिसंबर 2014 तक भारत में प्रवेश कर लिया था। ऐसे सभी लोग भारत की नागरिकता के लिए आवेदन कर सकेंगे। इस कानून के विरोधियों का कहना है कि इसमें सिर्फ गैर मुस्लिमों को नागरिकता देने की बात कही गई है।

Related Post

CM Dhami

प्रदेश में लव जिहाद जैसी गतिविधियां नहीं होने देंगे: सीएम धामी

Posted by - June 10, 2023 0
देहारादून। उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून समेत विभिन्न जिलों में लव जिहाद की घटनाओं पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने…
ANIL DESHMUKH

देशमुख की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, परमबीर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

Posted by - March 24, 2021 0
नई दिल्ली । महाराष्ट्र में सियासी तूफान थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के…

सावधान: अगर आपके भी पैरों में होता है रात में दर्द, बन सकता है इन गंभीर बीमारियों की वजह

Posted by - July 18, 2019 0
लखनऊ डेस्क। आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में व्यक्ति अपना ख्याल नही रख पता है। जिसकी वजह से पीठ, कमर…