रामपुर में एक प्रदर्शनकारी की मौत

यूपी: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन, रामपुर में एक प्रदर्शनकारी की मौत

99 0

रामपुर। नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के खिलाफ देश के कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं शनिवार को रामपुर में हुए पथराव-आगजनी में एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई है। यह घटना थाना सिविल लाइन और कोतवाली शहर क्षेत्र की बताई जा रही है। राजधानी लखनऊ के खदरा इलाके में हिंसक प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारियों के स्केच शनिवार को जारी किया है।

हालांकि रामपुर जिला प्रशासन ने मौत की पुष्टि नहीं की है। बताया जाता है कि प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी और फायरिंग की। वहीं प्रदर्शनकारियों ने कई बाइकों में आग लगा दी। जवाब में पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। इस दौरान एक युवक की मौत हो गई। दूसरी ओर उलेमा ने प्रदर्शनकारियों को शांत कराने की कोशिश की।

सेरेना विलियम्स ने जड़े 77 पंच, माइक टायसन बोले- उनके साथ कभी नहीं लडूंगा

यूपी हिंसा पर यूपी के आईजी लॉ एंड ऑर्डर प्रवीण कुमार का बयान आया है। उन्होंने कहा कि यूपी की हिंसा में अब तक 705 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। वहीं इन प्रदर्शन के दौरान 263 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

संशोधित नागरिकता कानून के तहत पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न के कारण देश में शरण लेने आए हिंदू, ईसाई, सिख, पारसी, जैन और बौद्ध धर्म के उन लोगों को भारत की नागरिकता दी जाएगी, जिन्होंने 31 दिसंबर 2014 तक भारत में प्रवेश कर लिया था। ऐसे सभी लोग भारत की नागरिकता के लिए आवेदन कर सकेंगे। इस कानून के विरोधियों का कहना है कि इसमें सिर्फ गैर मुस्लिमों को नागरिकता देने की बात कही गई है।

Loading...
loading...

Related Post

सात फीसदी घटा सोने का आयात

अप्रैल-दिसंबर के बीच सात फीसदी घटा सोने का आयात, इसी से कम हुआ व्यापार घाटा

Posted by - January 26, 2020 0
नई दिल्ली। देश में सोने का आयात चालू वित्त वर्ष में अप्रैल-दिसंबर महीने में 6.77 प्रतिशत घटकर 23 अरब डॉलर…
योगी सरकार ने दी मंजूरी

दुष्कर्म पीड़िताओं को जल्द न्याय दिलाने के लिए योगी सरकार का बड़ा फैसला

Posted by - December 9, 2019 0
लखनऊ। लगातार महिलाओं और बच्चियों के साथ हो रहे सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड के मामले से पूरा देश अक्रोश में…