हर दिन बढ़ाना चाहते हैं चेहरे का निखार, तो सोने पहले जरुर करें ये काम

630 0

डेस्क। चेहरे की खूबसूरती के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट तो आपने बहुत इस्तेमाल किया होगा। अब समय है की हेल्थ टिप्स अपनाकर आप अपने चेहरे में चमक लाए। अगर आप अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिन्हें सोने से पहले करें फॉलो –

ये भी पढ़ें :-रिलेशनशिप में आ रही है दूरिया, तो सुधारने के लिए अपनाएं ये TIPS 

1-सोने से पहले जरूर नहाएं। इससे आपके शरीर पर मौजूद दिनभर की गंदगी दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा सांस ले पाएगी। आप चाहे तो नहाने के पानी में आधा घंटा पहले नीम की पत्तियां या गुलाब की कुछ पंखुड़ियां डाल सकते हैं। इस पानी से नहाने से आप तरोताजा महसूस करेंगे।

2- झुर्रियां उम्र बढ़ने के साथ सबसे बड़ी शिकायत चेहरे पर झुरिया की होती है अक्सर लड़कियां अपने उम्र छिपाने की चाह रखती है और ऐसे उनकी झुर्रियां उनकी उम्र का राज खोल सकती है।

3-पूरे दिन हमारे दिमाग के साथ-साथ हमारी आंखें भी बहुत काम करती हैं। ऐसे में आंखों को पैंपर करके रखना बहुत जरूरी हो जाता है। आंखों के लिए एक अच्छी आईक्रीम जरूर खरीदें और सोने से पहले अपनी आंखों के चारों तरफ क्रीम से मसाज जरूर करें।

4-सोने से पहले हल्दी वाला दूध जरूर पीएं। ये आपके शरीर से विषाक्त पदार्थ बाहर निकालने के साथ खून को साफ करने में मदद करता है। हल्दी वाला दूध पीने से स्किन पर निखार भी आता है।

Related Post

बर्थडे स्पेशल: बोल्ड गर्ल कुरैशी की जिदंगी में बेहद ही खास दिन, इस फिल्म से की थी करियर की शुरुआत

Posted by - July 28, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। हुमा कुरैशी की जिदंगी में बेहद ही खास दिन है।आज यानी रविवार को वह अपना 33 वां बर्थडे…

त्योहार के मौके पर योगी सरकार ने सरकारी अफसरों की छुट्टी पर लगाई रोक

Posted by - October 31, 2020 0
राष्ट्रीय डेस्क.   उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आने वाले त्योहार के मौके पर सरकारी अफसरों की छुट्टी…