cm yogi

सीएम योगी ने ट्विन टॉवर ध्वस्तीकरण की तैयारियों की समीक्षा की

72 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार को नोएडा के सेक्टर-93ए स्थित ट्विन टॉवर (Twin Towers) ध्वस्तीकरण की तैयारियों की समीक्षा की। नोएडा का ट्विन टॉवर 28 अगस्त को ढ़ाई बजे ध्वस्त किया जाएगा। इस दौरान ट्विन टॉवर के चारों ओर की सड़कों पर आवागमन प्रतिबंधित होगा। वहीं ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे भी ध्वस्तीकरण के समय आधा घंटे बंद रहेगा।

टॉवरों में 9600 होल करके 3700 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री भरी गई है। अनियमितता के दोषी प्राधिकरण के अधिकारी, कर्मचारी, बिल्डर, आर्किटेक्ट सहित अब तक 26 लोग नपे हैं।

उल्लेखनीय है कि इसे गिराने के लिए इलाहाबाद हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक लंबी लड़ाई लड़ी गई। इसकी मुख्य वजह थी गैरकानूनी तरीके से बनाई गई यह बिल्डिंग। साल 2014 में हाई कोर्ट ने ट्विन टॉवर को तोड़ने का आदेश दिया। सुपरटेक बिल्डर ने हाई कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी।

आपके फोन पर उपलब्ध है उत्तर प्रदेश पुलिस

मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने यहां तक कह दिया था कि नोएडा अथॉरिटी एक भ्रष्ट निकाय है। सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के फैसले को सही माना और इसे तीन महीने के अंदर यानी नवंबर 2021 को इसे गिराने का आदेश दिया, लेकिन बीच-बीच में किसी न किसी वजह से मामला टलता गया। अब जाकर 28 अगस्त को दोपहर 2.30 बजे इसे गिरा दिया जाएगा।

Related Post

CM Yogi

सीएम योगी ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को किया नमन

Posted by - October 2, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर नमन किया। दोनों महापुरुषों…
PM Modi

पीएम मोदी 7 जुलाई को वाराणसी में काशी वासियों को देंगे नाइट बाजार की सौगात 

Posted by - July 5, 2022 0
वाराणसी: उत्तर प्रदेश में विकास और रोजगार के नए कीर्तिमान गढ़े जा रहे है, योगी सरकार काशी में बेकार पड़े…