राकेश टिकैत का बड़ा बयान, कहा- अब हमारे निशाने पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार है

431 0

केंद्र सरकार द्वारा लागू तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। टिकैत ने कहा कि अब उनके निशाने पर उत्तर प्रदेश की सरकार है और उनका संगठन राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को कुर्सी से उतार कर ही दम लेगा। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान भारतीय किसान यूनियन के द्वारा बनाए गए माहौल के चलते ही बीजेपी को शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

एक निजी कार्यक्रम में पीलीभीत पहुंचे टिकैत ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब भारतीय किसान यूनियन के निशाने पर है। उन्होंने कहा कि संगठन आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलेगा और इस सरकार को हटा करके ही दम लेगा। समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष लखविंदर सिंह लक्खा के घर एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने आए टिकैत ने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भारतीय किसान यूनियन बीजेपी के खिलाफ माहौल बनाने में कामयाब रही थी, परिणाम स्वरूप पार्टी को शिकस्त का सामना करना पड़ा था, ठीक वैसा ही उत्तर प्रदेश में भी किया जाएगा।

शक्ति प्रदर्शन में जुटे नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह!

टिकैत ने साफ किया कि भारतीय किसान यूनियन न तो चुनाव लड़ेगी और न ही किसी दूसरी पार्टी का समर्थन करेगी, लेकिन सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ माहौल बनाने का काम अवश्य करेगी। नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन का जिक्र करते हुए टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार के पास अब भी वक्त है कि वह तीनों कानून वापस ले ले। टिकैत ने कहा कि 26 जनवरी को नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली के आंदोलन में 25 लाख किसान और 4 लाख ट्रैक्टरों के साथ ही 5-6 लाख तिरंगे थे। उन्होंने बताया कि आगामी 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में किसान मोर्चा की महापंचायत में किसान आंदोलन की आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

Related Post

साध्वी प्रज्ञा

मोदी ने आतंकी को बनाया प्रत्याशी, कसाब और साध्वी प्रज्ञा एक जैसे : प्रकाश आंबेडकर

Posted by - April 21, 2019 0
मुम्बई। मध्य प्रदेश की भोपाल संसदीय सीट से बीजेपी के प्रत्याशी बनाए जाने के बाद साध्वी प्रज्ञा लगातार सुर्खियों में…