Puneet Ahluwaliya

 अमेरिकी की राजनीति में विविधता लाना चाहते हूॅं : पुनीत हलूवालिया

356 0

वॉशिंगटन । अमेरिकी राज्य वर्जीनिया के शक्तिशाली लेफ्टिनेंट गवर्नर पद का चुनाव लड़ रहे भारतीय-अमेरिकी कारोबारी और समुदाय के नेता पुनीत हलूवालिया (Puneet Ahluwalia) कहा कि वह देश की राजनीति में ऐसे समय विविधता लाना चाहते हैं जब राष्ट्रीय स्तर पर एशियाई-अमेरिकी समुदाय के खिलाफ हिंसा में अचानक उछाल आया है।

अमेरिकी राज्य वर्जीनिया के शक्तिशाली लेफ्टिनेंट गवर्नर पद का चुनाव लड़ रहे भारतीय-अमेरिकी कारोबारी और समुदाय के नेता पुनीत हलूवालिया (Puneet Ahluwalia) ने कहा कि वह देश की राजनीति में ऐसे समय विविधता लाना चाहते हैं, जब राष्ट्रीय स्तर पर एशियाई-अमेरिकी समुदाय के खिलाफ हिंसा में अचानक उछाल आया है।

माना जा रहा है कि रिपब्लिकन पार्टी लेफ्टिनेंट गवर्नर पद के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में उनके नाम की औपचारिक घोषणा आठ मई को होने वाले हाइब्रिड सम्मेलन (ऑनलाइन एवं ऑफलाइन दोनों माध्यमों से) में करेगी। आहलूवालिया (Puneet Ahluwalia) ने कहा जब मैं इस देश में आया तो मेरे पर प्राय: कुछ भी नहीं था। मैंने कारोबार बनाया, शानदार महिला से शादी की जो स्वयं प्रवासी थीं और खूबसूरत परिवार बनाया।

उन्होंने कहा नादिया (उनकी अफगान मूल की अमेरिकी पत्नी) और मैंने लंबा संघर्ष किया जैसा हर परिवार करता हैं और रंग वाले (श्वेत को छोड़कर) लोगों को सबसे अधिक पसंद करता हूं। हमने कई मौकों पर भेदभाव एवं पूर्वग्रह का सामना किया लेकिन हमने इस शानदार देश के नागरिक के तौर पर मिले आाशीर्वाद को नहीं खोया जिसका हम आंनद ले रहे हैं।

आहलूवालिया ने कहा अब मैं लेफ्टिनेंट गवर्नर पद के लिए लड़ रहा हूं। इसकी एक वजह यह है कि मैं हर अमेरिकी की अमेरिका के अवसर एवं आशीर्वाद को साझा करने में मदद करना चाहता हूं, इसमें इससे फर्क नहीं पड़ता कि उनकी त्वचा का रंग क्या है, वे कौन सी भाषा बोलते हैं और उसका जन्म किस देश में हुआ है।

गौरतलब है कि सफल कारोबारी आहलूवालिया (Puneet Ahluwalia) 20 साल से रिपब्लिकन पार्टी के सदस्य हैं।

Related Post

CM Dhami

उत्‍तराखंड में जल्द होगी 1550 कांस्टेबलों की भर्ती, सीएम धामी ने की घोषणा

Posted by - June 6, 2023 0
चमोली। 1425 अभ्यर्थियों को आज उत्तराखण्ड पुलिस में नियुक्ति दी गई है। पुलिस लाईन, देहरादून में नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम…
BJP

BJP ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को इस राज्य का बनाया प्रभारी

Posted by - June 1, 2022 0
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए बुधवार को केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर (Union…
cm yogi

प्रधानमंत्री की सुरक्षा से खिलवाड़ के लिये पंजाब सरकार माफी मांगे : सीएम योगी

Posted by - January 5, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (cm yogi) ने पंजाब में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (pm modi) की यात्रा के…