रिकी पॉन्टिंग ने की तारीफ, धोनी को महान खिलाड़ियों में से बताया एक

107 0

दुबई। दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पॉन्टिंग एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी की धमाकेदार पारी से चकित थे और उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान को खेल के महानतम ‘फिनिशर’ में से एक बताया।

धोनी ने अंतिम क्षणों में मैच का सफल अंत करने की अपनी काबिलियत का फिर से बेजोड़ नमूना पेश करके चेन्नई को पहले क्वॉलिफायर में दिल्ली पर चार विकेट से जीत दिलाई। जिससे उनकी टीम नौवीं बार इंडियन प्रीमियर लीग  के फाइनल में पहुंचने में सफल रही।

बता दें कि चेन्नई को आखिरी ओवर में 13 रन की जरूरत थी और धोनी ने तेज गेंदबाज टॉम करन पर तीन चौके जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई। इससे पहले उन्होंने अवेश खान पर मिडविकेट क्षेत्र में छक्का लगाया था।

पॉन्टिंग ने मैच के बाद कहा, वह (धोनी) खेल के महान खिलाड़ियों में से एक है। हम डग आउट में बैठकर सोच रहे थे कि अगला बल्लेबाज रविंद्र जडेजा होगा या धोनी तथा मैंने कहा कि धोनी बल्लेबाजी के लिए आएंगे और मैच का समापन करने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने कहा, देखिए जब वह खेलना छोड़ देंगे, संन्यास ले लेंगे तो मुझे लगता है कि उन्हें निश्चित तौर पर इस खेल के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर में एक तौर पर याद किया जाएगा। पॉन्टिंग ने कहा कि दिल्ली के गेंदबाज धोनी के खिलाफ रणनीति के अनुरूप गेंदबाजी करने में नाकाम रहे।

पॉन्टिंग ने कहा, हमें धोनी के लिए उन अंतिम दो ओवरों में जैसी गेंदबाजी करनी चाहिए थी हम वैसा नहीं कर पाए और आप जानते हैं कि अगर आप चूक गए तो उनके (धोनी) सामने आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। वह लंबे समय से ऐसा करते आ रहे हैं।

Related Post

Sourav Ganguly reacts to Chennai Super Kings

चेन्नई सुपर किंग्स में कोरोना संक्रमित मामले पर सौरव गांगुली ने दी यह प्रतिक्रिया

Posted by - August 31, 2020 0
चेन्नई सुपर किंग्स के दो क्रिकेटरों समेत कई सदस्यों के पॉजिटिव पाए जाने पर बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने…
संजय मांजरेकर कमेंटरी पैनल से आउट

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर को कमेंटरी पैनल से आउट, नाखुश थी BCCI

Posted by - March 14, 2020 0
नई दिल्ली। कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल को स्थगित व भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज को…

मैरीकॉम ने किया फिर देश का नाम रोशन यूक्रेन की हना को 5-0 से हराया

Posted by - November 24, 2018 0
नई दिल्ली।विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में एमसी मैरीकॉम ने नया रिकॉर्ड बनाया।एमसी मैरीकॉम ने विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में छठी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *