रिकी पॉन्टिंग ने की तारीफ, धोनी को महान खिलाड़ियों में से बताया एक

196 0

दुबई। दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पॉन्टिंग एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी की धमाकेदार पारी से चकित थे और उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान को खेल के महानतम ‘फिनिशर’ में से एक बताया।

धोनी ने अंतिम क्षणों में मैच का सफल अंत करने की अपनी काबिलियत का फिर से बेजोड़ नमूना पेश करके चेन्नई को पहले क्वॉलिफायर में दिल्ली पर चार विकेट से जीत दिलाई। जिससे उनकी टीम नौवीं बार इंडियन प्रीमियर लीग  के फाइनल में पहुंचने में सफल रही।

बता दें कि चेन्नई को आखिरी ओवर में 13 रन की जरूरत थी और धोनी ने तेज गेंदबाज टॉम करन पर तीन चौके जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई। इससे पहले उन्होंने अवेश खान पर मिडविकेट क्षेत्र में छक्का लगाया था।

पॉन्टिंग ने मैच के बाद कहा, वह (धोनी) खेल के महान खिलाड़ियों में से एक है। हम डग आउट में बैठकर सोच रहे थे कि अगला बल्लेबाज रविंद्र जडेजा होगा या धोनी तथा मैंने कहा कि धोनी बल्लेबाजी के लिए आएंगे और मैच का समापन करने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने कहा, देखिए जब वह खेलना छोड़ देंगे, संन्यास ले लेंगे तो मुझे लगता है कि उन्हें निश्चित तौर पर इस खेल के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर में एक तौर पर याद किया जाएगा। पॉन्टिंग ने कहा कि दिल्ली के गेंदबाज धोनी के खिलाफ रणनीति के अनुरूप गेंदबाजी करने में नाकाम रहे।

पॉन्टिंग ने कहा, हमें धोनी के लिए उन अंतिम दो ओवरों में जैसी गेंदबाजी करनी चाहिए थी हम वैसा नहीं कर पाए और आप जानते हैं कि अगर आप चूक गए तो उनके (धोनी) सामने आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। वह लंबे समय से ऐसा करते आ रहे हैं।

Related Post

श्रीलंका

द. अफ्रीका ने दूसरे वन-डे में श्रीलंका को 113 रन से हराया,वन-डे सीरीज में 2-0 की बना ली बढ़त

Posted by - March 7, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। क्विंटन डी कॉक (94) की बेहतरीन पारी और कागिसो रबाडा (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर…
Carlos Brathwaite

इस क्रिकेटर के घर में गूंजी किलकारियां, ईडन गार्डेन से है बेटी के नाम का खास कनेक्शन

Posted by - February 9, 2022 0
नई दिल्ली। कैरेबियाई ऑलराउंडर कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) के घर में किलकारियां गूंजी है। ब्रेथवेट की पत्नी जेसिका फेलिक्स ने…
श्यामली सिंह

ट्यूमर के होते हुये भी हार नहीं मानी पश्चिम बंगाल की श्यामली सिंह, जीता सिल्वर मेडल

Posted by - December 16, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। आज के दौर में महिलाएं किसी भी पुरुष से कम नही हैं हमारे भारत देश की ये महिलाएं…