J&K- पूंछ में आतंकियों के साथ मुठभेड़, जेसीओ समेत 5 जवान शहीद

64 0

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सोमवार को आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान 5 जवान शहीद हो गए। जानकारी के अनुसार, राजौरी जिले के पीर-पंजाल इलाके में आतंकियों के खिलाफ चल रही कार्रवाई में 4 जवान और एक जेसीओ शहीद हो गए। वहीं एक आतंकी के मारे जाने की भी सूचना है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना के जवान लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं और आतंकियों को खत्म करने का अभियान चलाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर के बाद भारतीय सेना ने कार्रवाई शुरू की थी, जिसके बाद आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी और फिर मुठभेड़ शुरू हुई। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर अभी भी जारी है।

अतिरिक्त बल तैनान

अधिकारियों ने बताया कि भारी हथियारों के साथ आतंकवादियों के नियंत्रण रेखा पार कर जंगल में छुपे होने की खबर मिली थी। मौके पर अतिरिक्त बल को भेजा गया है, ताकि आतंकवादियों के निकलने के सभी रास्ते बंद किए जा सकें। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद तड़के एक अभियान शुरू किया गया था.

अनंतनाग में 1 आतंकी ढेर, एक जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच देर रात शुरू हुई मुठभेड़ सेना के जवानों ने 1 आतंकी को मार गिराया। कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में पुलिस का एक जवान भी घायल है, जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक विशेष सूचना पर पुलिस अनंतनाग के खगुंड वेरीनाग इलाके में एक ओजीडब्ल्यू को लेने गई थी। जैसे ही पुलिस दल संदिग्ध स्थान की ओर पहुंचा, छिपे हुए उग्रवादी ने पुलिस दल पर गोली चला दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस अधिकारी ने आगे बताया कि फायरिंग के दौरान एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया, जबकि एक सिपाही को भी गोली लगी है। उसे इलाज के लिए पास के अस्पताल में ले जाया गया। इस दौरान मारे गए उग्रवादी के पास से एक पिस्टल और एक ग्रेनेड बरामद किया गया है।

बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मारा

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है और सेना के जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की आशंका है, हालांकि ऑपरेशन खत्म होने के बाद वास्तविक संख्या बताई जा सकती है। इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

अब तक 5 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने बड़ी कार्रवाई की है और अब तक 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। एनआईए ने आईएसआईएस के 3 और टीआरएफ के 2 आतंकी गिरफ्तार हुए हैं। एनआईए ने कश्मीर में 8 जगहों पर छापे मारे थे और आईएसएस आतंकियों से मिले आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं।

 

Related Post

ऋषि कपूर और रणबीर की तुलना नहीं

बाप बाप होता है, ऋषि कपूर और रणबीर की तुलना नहीं की जा सकती : शत्रुघ्न सिन्हा

Posted by - May 5, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड के शॉटगन सिन्हा शत्रुध्न सिन्हा का कहना है कि ऋषि कपूर और उनके पुत्र रणबीर कपूर के बीच…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *