रिकॉर्ड स्तर पर शेयर बाजार की ओपनिंग!

339 0

आज शेयर बाजार रिकॉर्ड स्तर पर खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 217.58 अंकों की तेजी के साथ 58070.12 के स्तर पर खुला। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 61.80 अंकों की बढ़त के साथ 17296 के स्तर पर खुला। शुरुआती कारोबार में 1315 शेयरों में तेजी आई, 348 शेयरों में गिरावट आई और 98 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ। बता दें बीते सप्ताह सेंसेक्स 795.40 अंक चढ़ा।

आज दिनभर किन शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल और गिरावट आएगा, इसकी रिपोर्ट शाम तक मिलेगी। हालांकि कल सेंसेक्स में शामिल शेयरों में 3.34 फीसदी की तेजी के साथ सर्वाधिक फायदा में टीसीएस का शेयर रहा था. इसके अलावा, एचयूएल, अल्ट्राटेक सीमेंट, डा. रेड्डीज, नेस्ले इंडिया, कोटक बैंक, और टाइटन प्रमुख रूप से लाभ में रहे।

दूसरी तरफ, महिंद्रा एंड मंहिद्रा के शेयर में सर्वाधिक 2.29 प्रतिशत की गिरावट आयी। कंपनी ने कहा कि वह वैश्विक स्तर पर सेमीकंडक्टर की कमी के कारण उत्पादन में 25 प्रतिशत की कमी करेगी। इससे कंपनी का शेयर नीचे आया. गिरावट वाले अन्य शेयरों में बजाज ऑटो, बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, एशियन पेंट्स और एल एंड टी शामिल हैं। इनमें 0.79 फीसदी तक की गिरावट रही।

फोटो एग्जिबिशन, राहुल ने संजय गांधी के बारे में किया ये खुलासा!

आनंद राठी के इक्विटी शोध प्रमुख नरेंद्र सोलंकी ने कहा, ‘‘अमेरिका में रोजगार के आंकड़े आने से पहले एशियाई बाजारों में मिले-जुले रुख के बीच घरेलू बाजारों में शुरुआत सकारात्मक रही। दोपहर के कारोबार में कारोबारियों के लिवाल बने रहने से बाजार में तेजी को और बल मिला। ’’ जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि बेहतर आर्थिक आंकड़ों, एफआईआई (विदेशी संस्थागत निवेशक) की लिवाली और अमेरिका में रोजगार आंकड़े आने से वैश्विक स्तर पर मिले-जुले रुख के बीच घरेलू शेयर बाजार में तेजी रही।

Related Post

पीवी सिंधु ने यामागुची को मात देकर कटाया सेमीफाइनल का टिकट, मेडल अब दूर नहीं

Posted by - July 30, 2021 0
टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) की बैडमिंटन कोर्ट से भारतीय खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर आई है।  भारत की महिला…