RBI

RBI भर्ती 2022: मेडिकल कंसल्टेंट के पद के लिए निकली बंपर भर्ती

250 0

नई दिल्ली: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने मुंबई (Mumbai) में निश्चित प्रति घंटा पारिश्रमिक के साथ अनुबंध के आधार पर बैंक में मेडिकल कंसल्टेंट (MC) की पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – rbi.org.in के माध्यम से इसके लिए आवेदन करने में सक्षम होंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अप्रैल, 2022 के लिए निर्धारित है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 14 रिक्त पदों को भर होगी।

RBI भर्ती 2022: श्रेणी और रिक्ति का विवरण

सामान्य: 07 पद

EWS: 01 पोस्ट

ओबीसी: 04 पद

St: 2 (2) पोस्ट

RBI भर्ती 2022: Eligibility criteria

आवेदक को दवा की एलोपैथिक प्रणाली में भारत की मेडिकल काउंसिल द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए।
सामान्य चिकित्सा में स्नातकोत्तर डिग्री के साथ आवेदक भी पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदकों के पास कम से कम 2 साल का कार्य अनुभव पोस्ट योग्यता होनी चाहिए। अनुभव चिकित्सा चिकित्सक के रूप में किसी भी अस्पताल या क्लिनिक में दवा की एलोपैथिक प्रणाली का अभ्यास करना चाहिए।

आरबीआई के डिस्पेंसरी से 40 किमी के त्रिज्या के भीतर आवेदक को अपना औषधि या निवास स्थान होना चाहिए।

आरबीआई भर्ती 2022: चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों को आवश्यक योग्यता, महत्वपूर्ण तिथियों, और चयन प्रक्रिया के बारे में सभी जानकारी नीचे आधिकारिक अधिसूचना लिंक के माध्यम से पता लगा सकते हैं।

आरबीआई भर्ती 2022: आवेदन करने के लिए कदम

अभ्यर्थी अनुलग्नक -1 में दिए गए प्रारूप के अनुसार रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। एक बंद कवर में आवेदन, क्षेत्रीय निदेशक, मानव संसाधन प्रबंधन विभाग, भर्ती अनुभाग, भारतीय रिजर्व बैंक, मुंबई क्षेत्रीय कार्यालय, शाहिद भगत सिंह रोड, किला, मुंबई – 400001 से पहले 1700 बजे (5:00 बजे) तक पहुंच जाना चाहिए 25 अप्रैल, 2022. मुहरबंद कवर में ‘मेडिकल कंसल्टेंट (एमसी) के पद के लिए अनुबंध के आधार पर निश्चित प्रति घंटा पारिश्रमिक’ के साथ आवेदन किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: आयुर्वेद दवाओं का निर्माण करेगी गुरु श्री गोरक्षनाथ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज

Related Post

Uddhav with Sharad

महाराष्ट्र : सचिन वाजे को लेकर महा विकास अघाड़ी की सरकार में दरार

Posted by - March 15, 2021 0
मुंबई । राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे…