राउत का आरोप- राज्यसभा में लागू किया गया ‘मार्शल लॉ !

317 0

संसद का मानसून सत्र हंगामे की भेंट चढ़ गया, सरकार और विपक्ष एक-दूसरे पर चर्चा से बचने का आरोप लगाती रही। इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने राज्यसभा में मार्शल लॉ होने का आरोप लगाया है।दरअसल, उन्होंने ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें मार्शल सांसदों का रास्ता रोकते हुए नजर आ रहे हैं।

राउत ने कहा कि विधेयक पारित करने के दौरान सुरक्षा मार्शलों को बुलाया गया था। क्या आप हमें डराना चाहते हैं? उन्होंने कहा- क्या यही हमारा संसदीय लोकतंत्र है? लोकतंत्र के मंदिर में मार्शल कानून, हम खड़गे जी के कक्ष में बैठक करेंगे और तय करेंगे कि क्या करना है?

जानकरी के मुताबिक ये तस्वीर बुधवार की बताई जा रही है।  दरअसल बुधवार को विवादास्पद सामान्य बीमा व्यवसाय (राष्ट्रीयकरण) संशोधन विधेयक, 2021 को राज्यसभा में बीच पारित किया गया, जबकि विपक्ष विधेयक को एक प्रवर समिति को भेजने की मांग कर रहा है।

विधेयक को एक प्रवर समिति (Select committee) को भेजने की मांग पर पूरा विपक्ष एकजुट था. वाईएसआर कांग्रेस के सांसद विजयसाई रेड्डी ने कहा कि इस कानून के व्यापक प्रभाव को समझने के लिए इसे एक प्रवर समिति के पास भेजा जाना चाहिए। कांग्रेस सांसद सैयद नसीर हुसैन और टीडीपी सांसद के। रवींद्र कुमार ने भी सरकार से विधेयक को एक प्रवर समिति को भेजने का आग्रह किया।  आरडेडी सांसद मनोज के झा ने कहा कि पूरा देश यहां लोकतंत्र की हत्या देख रहा है।  “मैं अध्यक्ष से भी पूछता हूं कि आप कैसे सा होने दे सकते हैं। ”

नागपंचमी पर नाग पूजन से दूर हो जाते हैं कुंडली के दोष

वहीं जब सरकार ने हंगामे के बीच बिल पर चर्चा के लिए दबाव डाला, तो सीपीआई सांसद बिनॉय विश्वम ने रिपोर्टर की मेज पर चढ़ने की कोशिश की।  सभापति बीजेडी सांसद सस्मित पात्रा ने तुरंत सदन को स्थगित कर दिया. मिनटों के भीतर, 10 से अधिक महिला मार्शल और लगभग 50 पुरुष मार्शल ने रिपोर्टर की मेज के चारों ओर एक मानव श्रृंखला बनाई।  उन्होंने विपक्षी सदस्यों के वेल में जाने का रास्ता भी रोक दिया।

Related Post

Paying Guest Scheme

रामोत्सव 2024: रोजगार के नए अवसर सृजित करने में कारगर बन रही पेइंग गेस्ट योजना

Posted by - January 4, 2024 0
अयोध्या : योगी सरकार (Yogi Government) की ‘नव्य अयोध्या’ परियोजना साकार रूप लेने लगी है। इस ‘नव्य अयोध्या’ में आने…
CM Yogi

डबल इंजन की सरकार ने खड़ा किया लाभार्थियों का व्यापक समूह: सीएम योगी

Posted by - June 10, 2022 0
गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के मार्गदर्शन में नेतृत्व में केंद्र…